केन्द्र सरकार को टीके की एक ही तरह की दर तय करनी चाहिए : पायलट – राजस्थान

केन्द्र सरकार को टीके की एक ही तरह की दर तय करनी चाहिए : पायलट

जयपुर, छह मई कांग्रेस नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने बृहस्पतिवार को एक बार फिर से देश में कोरोना वायरस प्रतिरक्षण टीके की एक ही कीमत तय करने की मांग करते हुए कहा कि एक ही टीके के देश में अलग अलग दाम नहीं होने चाहिए।

अपने विधानसभा क्षेत्र टोंक के दौरे के दौरान पायलट ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि ” टीके के दाम अलग अलग नहीं होने चाहिए.. ऐसा क्यों है कि केन्द्र सरकार को 150 रुपये में मिलेगा और राज्य सरकार को 400-300 रुपये में मिल रहा है.. वो ही टीका है वो ही कंपनी है तो उसका एक दाम होना चाहिए और सामान्य रेट होना चाहिए जो भारत सरकार को तय करना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि ”भारत में जब सीमेंट, स्टील, हवाई यात्रा के दाम का नियंत्रण हो सकता है तो जान बचाने वाले टीके के दाम पर नियंत्रण क्यों नहीं हो सकता। और उस टीके की कंपनी को मुनाफा कमाना ही है तो जरूरी है कि इस कोवैक्सिन में ही मुनाफा कमाये?”

उन्होंने कहा कि कंपनियां बहुत सी दवाएं बनाती हैं उसमें मुनाफा कमा सकती है लेकिन आज के समय जो मुनाफे की बात कर रहा हैं वह बिल्कुल बेईमानी है.. गलत है.. मैं ऐसा मानता हूं लोगों का नि:शुल्क टीकाकरण होना चाहिए।”

पायलट ने कहा कि सभी जगह ऑक्सीजन की किल्लत थी और हमने भारत सरकार से इसका आवंटन बढ़वाया है, केन्द्र सरकार को ऑक्सीजन आवंटन में पारदर्शिता बरतनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को गांवों में फैलने से रोकने के लिये हमें पूरी ताकत लगानी होगी और सभी को लॉकडाउन की पालना करनी पड़ेगी।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]