अजय माकन ने कहा- ED और CBI जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल अपने राजनीतिक फायदे के लिए कर रही है BJP – भारत

अजय माकन ने कहा- ED और CBI जैसी एजेंसियों का इस्तेमाल अपने राजनीतिक फायदे के लिए कर रही है BJP

जयपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राजस्थान के प्रभारी अजय माकन ने सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा प्रवर्तन निदेशालय (ED) और CBI जैसी जांच एजेंसियों का इस्तेमाल अपने फायदे के लिये कर रही है।

राजीव गांधी फाउंडेशन को मिले चंदे की जांच प्रवर्तन निदेशालय द्बारा किये जाने की भाजपा की मांग संबंधी सवाल पर माकन ने कहा,”हमने राजस्थान और अन्य राज्यों में भी देखा है कि भाजपा ने ईडी, सीबीआई का इस्तेमाल अपने राजनीतिक फायदे के लिये किया है।”

प्रभारी के रूप में पहली बार राजस्थान आए माकन ने यहां प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की। माकन ने राज्य सरकार के कार्यों की प्रगति पर संतोष जताया।

 माकन ने संवाददाताओं से कहा, ”घोषणापत्र में किये गये वादों को मंत्रियों ने विभागवार उनके सामने रखा है। मैं खुश हूं और संतुष्ट हूं। यदि कोई सरकार अपने घोषणा पत्र के 6०-7० प्रतिशत काम पूरे कर चुकी है तो मैं समझता हूं कि यह एक अच्छी रफ्तार है।”

माकन ने कहा कि पार्टी घोषणा पत्र में किये गये वादों पर अपने काम व अन्य उपलब्धियों को दो अक्तूबर को जनता के सामने रखेगी।

उन्होंने कहा कि यह निर्णय किया गया है कि जिला प्रभारी मंत्री अपने-अपने संबंधित जिले में महीने में एक बार स्थानीय नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे और एक रिपोर्ट जयपुर में पार्टी मुख्यालय में पेश करेंगे।

माकन ने कहा ”संगठन को मजबूत करने के लिये मैं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के साथ प्रत्येक महीने में जिला प्रभारी मंत्रियों द्बारा पेश रिपोर्ट पर चर्चा करूंगा।”

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविद सिह डोटासरा ने कहा कि मंत्रियों द्बारा उल्लेखित उपलब्धियों का मिलान घोषणापत्र के वादों के साथ किया जाएगा और दो अक्टूबर को लोगों के सामने पेश किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज की बैठक में सकारात्मक सुझाव आए है जिससे संगठन को मजबूती मिलेगी।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Latest Post

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]