बाराबंकी : जलाभिषेक करने जा रहे काँवड़ यात्री आपस में भिड़े, एक की मृत्यु दो गम्भीर घायल – बाराबंकी

बाराबंकी : जलाभिषेक करने जा रहे काँवड़ यात्री आपस में भिड़े, एक की मृत्यु दो गम्भीर घायल

महाशिवरात्रि को लेकर जलाभिषेक के लिए हर वर्ष बाराबंकी के पौराणिक शिवमन्दिर में लाखों काँवड़ यात्रियों का आगमन होता है । कभी इन काँवड़ यात्रियों के साथ कुछ अप्रिय घटना भी हो जाती है और वैसा ही आज एक बार फिर हुआ जब जत्थे में एक साथ चल रहे काँवड़ यात्री मामूली बात पर आपस में ही भिड़ गए और एक काँवड़ यात्री ने अपने साथियों पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया जिससे एक की दुःखद मृत्यु तथा दो गम्भीर रूप से घायल हो गए । हालाकि पुलिस ने हमले के आरोपी काँवड़ यात्री को गिरफ्तार कर लिया है ।

बाराबंकी – गोण्डा और बहराइच को जोड़ने वाला मुख्य मार्ग महाशिवरात्रि के समय काँवड़ यात्रियों से भरा रहता है क्योंकि इसी मार्ग पर भगवान शिव का पौराणिक शिवमन्दिर लोधेश्वर महादेव स्थित है । यहाँ जलाभिषेक के लिए दूर – दूर से लाखों की संख्या में शिवभक्त काँवड़ लेकर आते हैं ।

उसी प्रकार जनपद हरदोई से चला शिवभक्तों का एक जत्था भी जलाभिषेक करने जा रहा था यह जत्था थाना मसौली इलाके में आपस में मामूली कहासुनी को लेकर भिड़ गया और फिर बात इतनी बढ़ी कि एक काँवड़ यात्री ने अपने साथियों पर चाकू से हमला बोल दिया । इस हमले में एक काँवड़ यात्री की दुखद मृत्यु हो गयी और दो गम्भीर रूप से घायल हो गए । घायल हुए दोनो काँवड़ यात्रियों को बाराबंकी जिला अस्पताल से राजधानी लखनऊ के ट्रामा सेन्टर रेफर किया गया है ।

जत्थे से अलग चल रहे एक काँवड़ यात्री करुणा शंकर ने बताया कि हरदोई जनपद से हम लोग जल लेकर लोधेश्वर महादेव मन्दिर जलाभिषेक करने जा रहे थे । एक काँवड़ यात्री ने अचानक चाकू से कहासुनी के बाद हमला कर दिया जिससे एक की मौत हो गयी तथा दो घायल हो गए हैं ।

इस मामले में बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि थाना मसौली इलाके में काँवड़ यात्रियों के आगे पीछे चलने को लेकर कहासुनी हो गयी जिससे एक काँवड़ यात्री अमित कुमार ने अपने साथियों पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया । इस हमले में विपिन कुमार की मृत्यु हो गयी और इसके दो साथी गम्भीर रूप से घायल हो गए । मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए तथा घायलों को इलाज के लिए भेजा गया है ।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Latest Post

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]