एक माह में 21 बार बढ़ी कीमतें, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस – नई दिल्ली

एक माह में 21 बार बढ़ी कीमतें, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस

पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों के खिलाफ दिल्ली प्रदेश युवा कांग्रेस ने आज जनपथ रोड स्थित पेट्रोल पंप पर विरोध प्रदर्शन किया।

लगातार केंद्र सरकार द्वारा बढ़ाए जा रहे पेट्रोल डीजल के दाम पर युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान भाजपा (BJP) का लूट चक्र रूकने का नाम नहीं ले रहा है, 4 मई से 9 जून के बीच 21 बार बढ़ोतरी हुई है।

भाजपा आपदा में अवसर बनाकर देशवासियों को लूटना बंद करे। जब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल के दाम कम हैं, ऐसे समय में भाजपा का ‘लूट का अवसर’ देशवासियों के साथ अवैध वसूली जैसा कृत्य है।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बी वी ने यह भी कहा की पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क बढ़ाकर देशवासियों की जेब से पैसा निकाला जा रहा है।

लेकिन यह पैसा देश के विकास पर नहीं बल्कि प्रधानमंत्री के सेंट्रल विस्टा जैसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट्स पर फिजूलखर्ची के रूप में खर्च हो रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि देश में पेट्रोल-डीजल के दाम में कटौती सिर्फ चुनावी अवसरों पर होती है। चुनावी प्रचार से फुर्सत मिलते ही भाजपाई लूट फिर से आरंभ हो जाती है।

उन्होंने यह मांग की भाजपा अपने ‘लूट के अवसर’ को रोक कर देशवासियों को राहत पहुंचाए और तत्काल प्रभाव से पेट्रोल और डीजल के दामों को वापस ले।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी राहुल राव ने कहा कि किसान, नौजवान, मजदूर, व्यापारी, महिलाएं महंगाई से त्राहि त्राहि कर रहे है। लेकिन आरएसएस और भाजपा पर कोई फर्क नहीं पड़ रहा है।

आरएसएस और भाजपा का जनविरोधी और देश विरोधी चेहरा सामने आ गया है। देश के लोगों ने पीएम मोदी और उनके मंत्रियों को अच्छे दिन के वादे पर चुना था। अब पीएम मोदी और उनकी सरकार लोगो का विश्वास तोड़ चुके है।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव भईया पवार ने मांग की कि पेट्रोल डीजल पर एक्साइज ड्यूटी कम होनी चाहिए और बड़े हुए दाम तत्काल प्रभाव से वापस लिए जाने चाहिए।

युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मुकेश कुमार ने यह कहा कि केंद्र सरकार की लचर नीतियों से त्रस्त आ चुकी जनता को सरकार लगातार झटके पर झटका दे रही है।
ऐसी विषम परिस्थिति में दुनिया की किसी भी सरकार ने अपनी जनता पर इतने अत्याचार नहीं किए होंगे, जितने मोदी सरकार कर रही है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]