जितिन पर सिब्बल का तंज, समय बताएगा मिलेगा प्रसाद या वे फंस गए – नई दिल्ली

जितिन पर सिब्बल का तंज, समय बताएगा मिलेगा प्रसाद या वे फंस गए

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि जितिन प्रसाद ने भाजपा ज्वाइन कर ली है तो क्या उन्हें भाजपा की तरफ से ’प्रसाद’ मिलेगा या फिर सिर्फ उत्तर प्रदेश  चुनाव के लिए उन्हें फंसाया गया है।

यह तो समय आने पर पता चलेगा। हालांकि पार्टी परिवर्तन पर उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में बदलाव तभी आसान होता है, जब आपकी कोई विचारधारा नहीं होती है।

कपिल सिब्बल ने जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने पर, उन्हें पुरस्कृत किया जाएगा कि नहीं, इस पर विचार करते हुए आश्चर्य जताया।

उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर कहा, “भाजपा ज्वाइन करने पर जितिन को प्रसाद मिलेगा या वो सिर्फ यूपी के राज्य चुनावों के लिए महज एक ‘कैच’ हैं।

यह समय बताएगा।” जितिन प्रसाद की आलोचना करते हुए सिब्बल ने कहा कि अगर ‘विचारधारा’ मायने नहीं रखती है तो यह बदलाव आसान है।

दरअसल जितिन प्रसाद पिछले काफी समय से कांग्रेस से नाराज चल रहे थे। प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस में संरचनात्मक परिवर्तन की मांग भी की थी।

इतना ही नहीं, राज्य स्तर पर भी सीडब्ल्यूसी के आंतरिक चुनाव, एक स्वतंत्र चुनाव प्राधिकरण के गठन और संस्थागत नेतृत्व तंत्र की मांग को लेकर आवाज बुलंद की थी।

तभी से कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व इनसे काफी खफा था। ऐसे में अब जितिन प्रसाद ने भाजपा का दामन थाम लिया है। जिसे उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के लिए फायदे और कांग्रेस के लिए एक बड़े झटके के रूप में देखा जा रहा है।

उल्लेखनीय है कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और जितिन प्रसाद ने बीते बुधवार को भाजपा का दामन थामा।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और भाजपा सांसद अनिल बलूनी ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान प्रसाद को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]