केमिकल की फैक्ट्री में लगी भीषण आग दमकल विभाग की दर्जनभर गाड़ी आग बुझाने में जुटी – गाजियाबद

केमिकल की फैक्ट्री में लगी भीषण आग दमकल विभाग की दर्जनभर गाड़ी आग बुझाने में जुटी

थाना कवि नगर इलाके के बुलंदशहर इंडस्ट्रियल एरिया में अचानक उस वक्त अफरातफरी का माहौल हो गया। जब वहां स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक भीषण आग लग गई ।

फैक्ट्री में केमिकल होने के कारण देखते ही देखते आग ने पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया ।इतना ही नहीं पास की फैक्ट्री भी आग की चपेट में आ गई और वहां रखे ड्रम और सिलेंडर फटने लगे।

जिसके बाद इलाके में भगदड़ मच गई और लोग जोरदार धमाके की आवाज से सहम गए ।आनन-फानन में दमकल विभाग की टीम को सूचित किया गया ।सूचना के आधार पर मौके पर दमकल विभाग की करीब 10 गाड़ियां पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास किया जा रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार बुधवार की सुबह थाना कवि नगर इलाके के बुलंदशहर इंडस्ट्रियल एरिया स्थित प्लॉट संख्या एफ 26 में एक केमिकल फैक्ट्री है ।

जिसमें बुधवार की सुबह अचानक ही आग लग गई ।बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में काफी मात्रा में केमिकल रखा हुआ था। केमिकल होने के कारण आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और पूरी फैक्ट्री को अपनी चपेट में ले लिया ।

आनन-फानन में इसकी सूचना दमकल विभाग की टीम और स्थानीय पुलिस को दी गई। सूचना के आधार पर जब तक दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची तो पास की फैक्ट्री को भी आग ने अपनी चपेट में ले लिया और आसपास के एरिया को खाली कराते हुए दमकल विभाग की 10 गाड़ियां आग बुझाने में जुट गई।

बताया जा रहा है कि फैक्ट्र में केमिकल के ड्रम और सिलेंडर रखे हुए थे ।जोकि फटने शुरू हो गए इसके कारण दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

पूरे इलाके में धुआं ही दुआ दिखाई दे रहा है। अभी फैक्ट्र में आग लगने के कारण का पता नहीं चल पाया है और यह भी अभी साफ नहीं हो पाया है ।कि आखिरकार इस आग से कितना नुकसान हुआ है ।


फिलहाल आग बुझाने और राहत बचाव का कार्य जारी है। हालांकि गनीमत है। कि इस आग से जनहानि की सूचना नहीं है फिलहाल दमकल विभाग की टीम आग बुझाने में जुटी हुई है

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]