वैक्सीन को लेकर एक के बाद एक झूठ बोल रही है सरकार- मनीष सिसोदिया – नई दिल्ली

वैक्सीन को लेकर एक के बाद एक झूठ बोल रही है सरकार- मनीष सिसोदिया

आम आदमी पार्टी ने वैक्सीन की कमी को लेकर भाजपा पर हमला बोलते ही सियासत गर्मा गई है। दिल्ली के उप मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने एक दिन पहले ही कहा था कि जिस वक्त देश मे लोग मर रहे थे, उस वक्त केंद्र सरकार ने 6.5 करोड़ वैक्सीन विदेशों को बेच दी।

ये मसला मैंने कल डेटा के साथ रखा था, लेकिन भाजपा ने आज बड़ी बेशर्मी से झूठा आरोप लगाया है कि दिल्ली सरकार ने सिर्फ 5.5 लाख वैक्सीन का आर्डर किया।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने वैक्सीन की कमी को लेकर केन्द्र सरकार पर एक बार फिर आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि मैं जनता के सामने 4 चिट्ठियां रख रहा हू।

इससे साफ हो जाता है कि केन्द्र सरकार राज्यों को वैक्सीन देने में कितनी गंभीर थी। उन्होंने कहा कि अप्रैल में केंद्र ने राज्यों को दो कंपनियों से सीधा वैक्सीन खरीदने का आर्डर दिया था।

युवाओं के लिए हमें 1 करोड़ 34 लाख चाहिए इसका क्या हुआ. इन कंपनियों ने तो जवाब नहीं दिया, लेकिन केंद्र का जवाब आया कि आपको 92 हजार 800 को-वैक्सीन और 2 लाख 67 हजार 690 कोविशील्ड ही मिल सकेंगी।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि भाजपा झूठ बोल रही है कि हमने 5.5 लाख का आर्डर किया है। भाजपा इतना बड़ा झूठ क्यों बोल रही है, जबकि वो भी जानती है कि किस राज्य को कितनी वैक्सीन मिलेगी।

ये केंद्र सरकार को ही तय करना है। इन्हें तो जवाब देना चाहिए कि इन्होंने किस लालच में वैक्सीन विदेशों को बेच दी। 1 करोड़ 34 लाख का आर्डर हमारे पास है. केंद्र की दिलचस्पी विदेशों में वैक्सीन बेचने में है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Latest Post

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]