रजनीकांत के बर्थडे पर जाने 10 खास बातें : फिल्मों में आने से पहले कुली और बस कंडक्टर की नौकरी करते थे – मनोरंजन

रजनीकांत के बर्थडे पर जाने 10 खास बातें : फिल्मों में आने से पहले कुली और बस कंडक्टर की नौकरी करते थे

साउथ के सुपरस्टार एक्टर रजनीकांत आज अपना 70वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस मौके पर उन्हें फैन्स के साथ-साथ सेलेब्रिटीज भी खूब बधाइयां दे रहे हैं. रजनीकांत को उनके बर्थडे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी विश किया है।

पीएम ने सुपरस्टार रजनीकांत को बधाई देते हुए कहा, “प्रिय रजनीकांत जी, जन्मदिन की शुभकामनाएं. आपके दीर्घायु एवं स्वस्थ जीवन की कामना करता हूं.” बता दें, रजनीकांत का जन्म 1950 में बेंगलुरू में हुआ था।

मध्यमवर्गीय परिवार में जन्में रजनीकांत का जीवन काफी अभावों से बिता रजनीकांत की आम आदमी से एक सुपरस्टार बनने की कहानी काफी प्रेरणादायक है तो आइए बताते हैं, उनके जीवन से जुड़ी ये खास बाते

1- सुपरस्टार रजनीकांत के बचपन का नाम शिवाजी राव गायकवाड़ है. उनके पिता रामोजी राव गायकवाड़ एक हवलदार थे उनकी मां जीजाबाई की मृत्यु बचपन में ही हो गई थी।

2-मां जीजाबाई की मौत के बाद चार भाई-बहनों में सबसे छोटे रजनीकांत को अहसास हुआ कि घर की माली हालत ठीक नहीं है. बाद में उन्होंने परिवार को सहारा देने के लिए कुली का भी काम किया।

3-रजनीकांत का एक बस कंडक्टर के तौर पर भी अंदाज निराला था या किसी फिल्मी सितारे से कम नहीं था. वह अलग तरह से टिकट काटने और सीटी मारने की अपनी शैली को लेकर यात्रियों और दूसरे बस कंडक्टरों के बीच मशहूर थे।

4- रजनीकांत नाटकों में हिस्सा लेते थे, इसके कारण उनको अभिनय करने का काफी शौक था हालांकि, धीरे-धीरे यह शौक जुनून में तब्दील हो गया।

5- अपने शौक को पूरा करने के लिए रजनीकांत ने नौकरी छोड़ चेन्नई के अद्यार फिल्म इंस्टीट्यूट में दाखिला ले लिया.

6-एक नाटक के दौरान मशहूर फिल्म निर्देशक के. बालाचंदर की नजर रजनीकांत पर पड़ी और वो रजनीकांत से इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने रजनीकांत को फिल्म का किरदार निभाने का प्रस्ताव दे डाला।

7- रजनीकांत ने अपने करियर की शुरुआत 1975 में आई तमिल फिल्म ‘अपूर्वा रागंगाल’ से की. इस फिल्म में उन्होंने विलेन का किरदार निभाया था.

8-इस फिल्म के बाद रजनीकांत ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

9- रजनीकांत ने एथीरात कॉलेज की छात्रा लता से शादी की है लता ने कॉलेज मैगजीन के लिए उनका इंटरव्यू लिया था उन्होंने 26 फरवरी, 1981 को आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर में सात फेरे लिए।

10- रजनीकांत की दो बेटियां हैं- ऐश्वर्या रजनीकांत और सौंदर्या रजनीकांत और उनकी पत्नी ‘द आश्रम’ नामक एक स्कूल चलाती हैं बेटी ऐश्वर्या की शादी धनुष के साथ 18 नवंबर, 2004 को हुई थी उनकी छोटी बेटी तमिल फिल्म उद्योग में निर्देशक, निर्माता और ग्राफिक डिजाइनर है।

Vairochan Media (Opc) Private Limited

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]