वन्यजीव संरक्षण सरकार की प्राथमिकता : गहलोत – राजस्थान

वन्यजीव संरक्षण सरकार की प्राथमिकता : गहलोत

The Netizen News

जयपुर, 10 सितम्बर (भाषा) मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बृहस्पतिवार को कहा कि वनों व वन्यजीवों का संरक्षण राज्य सरकार की प्राथमिकता है और इसमें राज्य सरकार किसी तरह की कमी नहीं रखेगी।

गहलोत बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री आवास से वीडियो कान्फ्रेंस के जरिए राज्य वन्यजीव बोर्ड की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज पूरी दुनिया पर्यावरण प्रदूषण की समस्या से जूझ रही है, ऐसे में हमारा दायित्व है कि वनों के संरक्षण के साथ वन्यजीवों को बचाने के लिए समर्पित भाव से प्रयास करें।

उन्होंने कहा कि पारिस्थितिकी संतुलन बनाए रखने के लिए सरकार आवश्यक कदम उठाएगी। वहीं एक अन्य बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने घना पक्षी उद्यान में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

मुख्यमंत्री ने भरतपुर के केवलादेव राष्ट्रीय उद्यान में पानी की उपलब्धता की समीक्षा की। उन्होंने कहा, ‘‘घना पक्षी उद्यान जैव विविधता की दृष्टि से दुनिया का महत्वपूर्ण संरक्षित क्षेत्र है। पूरी दुनिया से दुर्लभ प्रजातियों के पक्षी यहां विचरण के लिए आते हैं।

ऐसे में इस पार्क के महत्व को बनाए रखने तथा यहां प्रचुर मात्रा में पानी की उपलब्धता के लिए वन, जल संसाधन एवं जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग सभी समुचित विकल्पों पर विचार कर प्रभावी कार्ययोजना बनाएं।’’


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]