बिहार : सीतामढ़ी में पुनौरा पुलिस की कस्टडी में वारंटी की मौत, पप्पू यादव ने कहा हत्यारी है बिहार की पुलिस। – पटना

बिहार : सीतामढ़ी में पुनौरा पुलिस की कस्टडी में वारंटी की मौत, पप्पू यादव ने कहा हत्यारी है बिहार की पुलिस।

The Netizen News

सीतामढ़ी के पुनौरा थाना पुलिस की कस्टडी में रविवार को एक वारंटी की मौत हो गयी। जिसके बाद आक्रोशित परिजनों ने सदर अस्पताल में जमकर हंगामा किया।

मृतक की पहचान रंजीतपुर गांव निवासी स्व. अनुठा प्रसाद के पुत्र नागेश्वर राय (50) वर्ष के रूप में की गयी है। आपसी विवाद के मामले में रविवार को वारंटी को गिरफ्तार कर पुनौरा पुलिस लायी थी। कस्टडी में ही संदेहास्पद स्थित में वारंटी की मौत हो गयी।

नागेश्वर की मौत की सूचना मिलते ही सदर अस्पताल पहुंचे परिजन व शुभचिंतकों ने पुलिस पर कस्टडी में मानसिक प्रताड़ना व हिरासत में थर्ड डिग्री टार्चर किये जाने से मौत होने का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया।

इस दौरान आक्रोशित लोगों ने पुनौरा थानाध्यक्ष दिनेश राम सहित अन्य पुलिस कर्मी को अस्पताल में घेरने का प्रयास किया। जिसके बाद पुनौरा थानेदार अन्य पुलिस कर्मियों के साथ ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए अस्पताल से भाग निकले।

जिससे आक्रोशित होकर ग्रामीणों ने सदर अस्पताल में खड़ी इमरजेंसी वाहन एम्बुलेंस पर पत्थराव कर क्षतिग्रस्त कर दिया। आक्रोशितों ने सदर अस्पताल में जमकर रोड़ेबाजी की। जिससे अस्पताल परिसर में अफरा तफरी का माहौल हो गया। लोग इधर उधर जान बचाकर भागने लगे।

घटना की सूचना पर एसडीओ सदर राकेश कुमार, सदर एसडीपीओ रमाकांत उपाध्याय, मुख्यालय डीएसपी पीएन साहु, एएसडीओ रोचना माद्री, डुमरा बीडीओ मुकेश, सीओ सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों को शांत कराया।

सदर एसडीपीओ ने लोगों का समझाते हुए कहा कि मामले की जांच की जा रही है। जांच में दोषी पाये सख्त कार्रवाई की जायेगी। वहीं परिजनों द्वारा लगाये आरोपों की एफआईआर दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जायेगी।

इधर घटना की सूचना पर नगर विधायक सुनील कुमार कुशवाहा भी सदर अस्पताल पहुंचकर आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास करते हुए कहा कि दोषी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। देर शाम तक सदर अस्पताल में तनाव का माहौल बना हुआ था। पुलिस लोगों को समझाकर पोस्टमार्टम कराने का प्रयास कर रही थी।

  • वर्ष 2008 के मामले में नागेश्वर को किया गिरफ्तार

मृतक नागेश्वर राय के विरूद्ध आपसी विवाद को लेकर मामला दर्ज था। इस मामले में उसके विरूद्ध नन बेलेबल वारंट और कुर्की वारंट जारी किया गया था। इसके बाद पुलिस रविवार को वारंटी की धड़-पकड़ के लिए गई थी।

पुलिस के अनुसार, रविवार की दोपहर उसे गिरफ्तार कर डुमरा न्यायालय में उपस्थित कराने ला रही थी। इसी दौरान रास्ते में ही उसकी तबीयत खराब हो गई। जिसके उसे इलाज के लिए डुमरा पीएचसी में भर्ती कराया गया।

जहां से डॉक्टर ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए रेफर कर दिया। इसके बाद पुलिस उसे लेकर डुमरा रोड स्थित एक निजी अस्पताल पहुंची। जहां पहुंचते ही उसने दम तोड़ दिया।

मृतक के विरूद्ध ननबेलेवल और कुर्की वारंट निकला था। जिसके आलोक में पुलिस उसे गिरफ्तार कर ला रही थी। इसी दौरान उसकी तबीयत खराब हो गई। जिसके बाद उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]