उत्तराखंड: मौत का कुआं हो गए हैं, अल्मोड़ा के संपर्क मार्ग – उत्तराखंड

उत्तराखंड: मौत का कुआं हो गए हैं, अल्मोड़ा के संपर्क मार्ग

The Netizen News

पूर्व एनआरएचएम के उपाध्यक्ष बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि आज पर्वतीय जनपद अल्मोड़ा लगातार उपेक्षा का शिकार हो रहा है। जहां राज्य के मैदानी भागों में राष्ट्रीय राजमार्ग को उत्कृष्ट के बनाने की बात राज्य व केंद्र सरकार कर रही है। वहीं दूसरी ओर पर्वती राज्य के पर्वतीय जनपदों के साथ लगातार उपेक्षा की जा रही है।

कर्नाटक ने कहा कि अनेकों ज्ञापनों, धरना-प्रदर्शन व चक्का जाम के पश्चात भी अल्मोड़ा विधानसभा की समस्त सड़कों की हालत अत्यंत दयनीय है। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा के संपर्क मार्ग आज मौत के कुएं के रूप में हम सबके सामने आ रहे हैं।

कर्नाटक ने बताया कि गैस गोदाम वाले संपर्क मार्ग में कभी भी कोई बहुत बड़ा हादसा हो सकता है, वह सड़क राहगीरों और वाहन चालकों के लिए मौत के कुएं के समान है। जहीं दूसरी ओर वह बाल्मीकि बस्ती पाताल देवी में भी सड़क का हाल अत्यंत भयावह हो गया है।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

पर्यटक नगरी कौसानी व रानीखेत हो जाने वाले मार्ग जिनमें स्यालीधार से नीचे कोसी के आगे सड़कों की स्थिति अत्यंत दयनीय है। उन्होंने बताया कि जब भी व क्षेत्र भ्रमण को निकल रहे हैं, तो स्थानीय नागरिक लगातार इन सड़कों की दुर्दशा की स्थिति से उन्हें अवगत करा रहे हैं।

विभागीय अधिकारियों को बार-बार संपर्क करने के पश्चात अभी तक कोई समाधान निकलता दिख नहीं रहा है। माननीय मुख्यमंत्री जी से निवेदन करने के पश्चात भी सड़क की दुर्दशा उसी प्रकार से बनी हुई है , जो अपने आप में दुर्भाग्य का विषय है।

सोचनी विषय यह भी है कि विभागीय अधिकारियों द्वारा इन सड़कों की सुध नहीं ली जा रही है। अनेकों हादसे होने के पश्चात यह प्रतीत होता है सरकार- शासन और विभाग किसी बड़े हादसे के इंतजार में बैठा है, जिससे बड़ी जनहानि हो।

महिलाएं, बुजुर्ग इन सड़क के गड्ढों से उत्पन्न खतरों से परेशान हैं । जहां दुपैया चालक हो रहे दुर्घटनाओं से परेशान हैं वहीं चार पहिया वाहनों के मालिकों को लगातार वाहनों में नुकसान/क्षति हो रही है।

कर्नाटक ने कहा कि यदि इसी प्रकार से जनता की अनसुनी की जाएगी तो उन्हें मजबूरन एक वृहद आंदोलन को इन क्षति ग्रस्त सड़कों के लिए अंजाम देना पड़ेगा, जिसके पूर्ण जिम्मेदारी शासन एवं सरकार की होगी।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]