अजित डोभाल, कहा-आप चैन से घर जाइए, आपके लिए सुरक्षा बल मौजूद है

अजित डोभाल, कहा-आप चैन से घर जाइए, आपके लिए सुरक्षा बल मौजूद है

Plz share with love

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजित डोभाल ने बुधवार (26 फरवरी) को दिल्ली के संशोधित नागरिकता कानूनी (सीएए) विरोधी हिंसा वाले इलाकों का दौरा किया। वह मौजपूर, घौंडा और ब्रह्मपुरी इलाकों में गए और स्थानीय लोगों से बातचीत की।

पिछले 24 घंटे से कम अवधि में दंगा प्रभावित क्षेत्रों की डोभाल की यह दूसरी यात्रा है। उन्होंने इसके बाद गृह मंत्री अमित शाह को ब्रीफ किया।

डोभाल को दिल्ली में शांति बहाल करने की जिम्मेदारी दी गई है, और वो इस मसले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री को ब्रीफ कर रहे हैं।

वहीं इलाकों का दौरान करने के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और लोग संतुष्ट हैं।

एनएसए ने कहा ‘हमें कानून लागू करने वाली एजेंसियों पर भरोसा है। पुलिस अपना काम कर रही है और सतर्क है।

पुलिस जोर-शोर से काम कर रही है। सिर्फ कुछ अपराधी इसमें शामिल थे। लोगों को मुद्दों का समाधान करने का प्रयास करना चाहिये, न कि उसे बढ़ाने का।

पहले घटनाएं हुईं, लेकिन आज शांति है। स्थानीय लोग शांति चाहते हैं। हमें पूरा विश्वास है कि शांति होगी।’

हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरान करने से पहले डोभाल ने दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की, उन्होंने कहा कि उत्तर पूर्वी दिल्ली में हालात नियंत्रण में है।

डोभाल ने लोगों से मिलने के दौरान उन्हें आश्वासन दिया और कहा इंसाअल्लाह यहां सब अमन चैन है.’ जब डोभाल मीडिया से बातचीत कर रहे थे तब एक महिला बुर्का पहने आई और उन्हें हालात पर अवगत कराने लगी। उसने अजित डोभाल से कहा कि पुलिस अपना काम ठीक से नहीं कर रही है।

बता दें कि खुफिया ब्यूरो के पूर्व प्रमुख डोभाल (75) मुश्किल हालात से निपटने के लिए जाने जाते हैं। उन्हें प्रधानमंत्री का विश्वस्त भी माना जाता है .

पिछले साल अगस्त में अनुच्छेद 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म किए जाने के बाद डोभाल ने एक पखवाड़ा से ज्यादा समय तक जम्मू कश्मीर में रहकर हालात की निगरानी की थी।


Plz share with love

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]