सिआरा तूफान पहुंचा यूरोप : भारी बारिश से 62 हजार घरों में बिजली गुल, हवा की रफ्तार 156 किमी प्रतिघंटा

सिआरा तूफान पहुंचा यूरोप : भारी बारिश से 62 हजार घरों में बिजली गुल, हवा की रफ्तार 156 किमी प्रतिघंटा

Plz share with love

लंदन. अटलांटिक महासागर से होते हुए ब्रिटेन के तट तक पहुंचने वाले सिआरा तूफान से अधिकतर इलाकों में भारी बारिश हुई है। तूफान की रफ्तार 156 किमी प्रतिघंटा है। इसके कारण ब्रिटेन के कई इलाके बाढ़ की चपेट में है।

पिछले 24 घंटे में करीब डेढ़ महीने के बराबर बारिश हो चुकी है। रविवार को 62 हजार घरों में बिजली गुल रही। खराब मौसम के चलते फ्रांस, बेल्जियम, नीदरलैंड, स्विटजरलैंड और जर्मनी में भी कई उड़ानें रद्द की गईं।

मौसम विभाग ने ब्रिटेन में 140 जगहों पर भारी बारिश और बाढ़ को लेकर चेतावनी जारी की थी। केवल इंग्लैंड में ही 100 इलाकों को लेकर बाढ़ की चेतावनी दी गई थी। यहां के यॉर्कशायर और लिंकनशायर इलाके सबसे ज्यादा बाढ़ की चपेट में हैं। वहीं, स्कॉटलैंड में 37 और वेल्स में 6 जगहों पर बाढ़ को लेकर चेतावनी दी गई थी।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

चेक गणराज्य ने भी सिआरा तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया।

ब्रिटेन से लगे चेक गणराज्य के उद्योग, व्यापार और परिवहन मंत्रालय ने सिआरा तूफान को लेकर चेतावनी जारी की है। मंत्रालय ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिये रेलवे कर्मचारियों, दमकल, सड़क मजदूरों, एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स और पॉवर प्लांट ऑपरेटरों को अलर्ट किया है।

उन्होंने कहा- सिआरा तूफान के कारण रविवार शाम से सोमवार शाम तक तेज हवाएं चलने से व्यापक नुकसान हो सकता है।


Plz share with love

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter