विशाखापट्टनम में फिर गैस रिवास से हड़कंप, 2 श्रमिकों की मौत, 4 की हालत नाजुक – भारत

विशाखापट्टनम में फिर गैस रिवास से हड़कंप, 2 श्रमिकों की मौत, 4 की हालत नाजुक

The Netizen News

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक बार फिर गैस रिसाव की घटना से हड़कंप मच गया। सोमवार रात एक फार्मास्युटिकल कंपनी में बेन्जीमिडेजोल गैस रिसाव होने से दो लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

यह घटना शहर के परवादा इलाके में जवाहर फार्मा सिटी में स्थित फार्मा कंपनी सेनर लाइफ साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड में हुई।

खबरों के मुताबिक, सोमवार और मंगलवार की दरमियानी रात हादसे के समय कंपनी में करीब 30 कर्मचारी काम कर रहे थे। गैस रिसाव के बाद लगभग 6 लोग बेहोश गए और उन्हें अस्पताल ले जाया गया। बताया जा रहा है कि दुर्घटना सोमवार रात 11.30 बजे हुई थी और मंगलवार की तड़के ही सामने आई।

दोनों मृतकों की पहचान नरेंद्र और गौरी शंकर के रूप में हुई है, जबकि अन्य चार का इलाज यहां के किंग जॉर्ज अस्पताल में चल रहा है। अस्पताल में भर्ती व्यक्तियों में से एक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

स्थानीय प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया। शुरुआती रिपोर्ट में हादसे के पीछे तकनीकी समस्याओं को कारण माना जा रहा है। घटाना के बाद राज्य के सीएम जगन महोन रड्डी ने पूरी जानकारी ली है। पूरे मामले की जांच जारी है।

इसी साल मई के महीने में एलजी के पॉलिमर फैसिलिटी में स्टायरीन गैस रिसाव हादसे में कुल 12 लोगों की मौत हो गई थी और लगभग 500 लोगों को अस्पताल में भर्ती करान पड़ा था, जिन्हें इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई थी। उस मामले की भी जांच जारी है।


The Netizen News

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]