पाकिस्तान में खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री फवाद चौधरी ने कहा - 400 विभाग होंगे बंद – विश्व

पाकिस्तान में खत्म हो रहीं सरकारी नौकरियां, मंत्री फवाद चौधरी ने कहा – 400 विभाग होंगे बंद

The Netizen News

आतंकी संगठनों को पनाह देना पाकिस्तान को भारी पड़ने लगा है। दुनिया का कोई भी देश पाकिस्तान के साथ आने को तैयार नहीं है। यहां तक की उसके सबसे अच्छे दोस्तों में से एक चीन ने भी पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद पर रोक लगा दी है।

विदेशों से मिलने वाले फंड पर लगी रोक के कारण पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति लगातार कमजोर होती जा रही है. पाकिस्तान में इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी देश में एक करोड़ नए रोजगार के सृजन के वादे के साथ सत्ता में आई थी लेकिन पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने साफ कहा है कि कोई भी सरकारी नौकरी की उम्मीद न रखे।

इमरान खान के मंत्री की ओर से दिए गए इस बयान के बाद पाकिस्तान के सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। नौकरी से जुड़े बयान देने के बाद बढ़े विवाद को देखते हुए फवाद चौधरी ने सफाई दी है। फवाद चौधरी का कहना है कि मीडिया मेरे हर बयान को तोड़-मरोड़कर पेश कर रही है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, सरकार युवाओं को किसी भी तरह का रोजगार मुहैया नहीं करा रही है। उन्होंने तो यहां तक कहा कि सरकार 400 सरकारी विभागों को बंद करने का प्लान तैयार कर चुकी है।

फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया में हर जगह सरकार की भूमिका सिकुड़ रही है।जनता को समझना होगा कि सरकार नौकरियां नहीं दे सकती है। अगर हम नौकरी के लिए सरकार की तरफ देखने लगेंगे तो हमारी अर्थव्यवस्था पूरी तरह से ढह जाएगी।

इमरान के मंत्री ने कहा कि यह 1970 के दशक की मानसिकता है कि सरकार देश के युवाओं को रोजगार देती है. अब समय बदल गया है और निजी क्षेत्र युवाओं को रोजगार देते हैं।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Latest Post

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]