यूपी : पीलीभीत में मिला कोरोना का दूसरा मरीज, मां के बाद बेटा कोविड-19 पॉजिटिव।

यूपी : पीलीभीत में मिला कोरोना का दूसरा मरीज, मां के बाद बेटा कोविड-19 पॉजिटिव।

Plz share with love

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत में बुधवार को कोरोना का दूसरा मामला सामने आया है। सऊदी अरब से लौटी कोरोना संक्रमित महिला के बेटे को कोरोना हो गया है। महिला का बेटा चार दिनों से जिला अस्पताल के आइसोलेशन में भर्ती था।

आशंका होने पर उसके सैंपल लखनऊ केजीएमयू भेजा गया जहां उसको कोरोना की पुष्टि हुई। वहीं, पीलीभीत में कोरोना का दूसरा मामला सामने आते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

इससे पहले रविवार को पीलीभीत में कोरोना का पहला मामला सामने आया था। पीलीभीत के अमरिया ब्लॉक के गांव हररायपुर निवासी एक महिला (45 वर्ष) 20 मॉर्च को सऊदी अरब से 37 यात्रियों के साथ लौटी है।

स्वास्थ्य विभाग की टीम ने स्क्रीनिंग में महिला को संदिग्ध पाते हुए जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया था। रविवार देर रात सीएमओ डॉ. सीमा अग्रवाल ने इस मामले की पुष्टि की है। फिलहाल महिला आइसोलेशन वार्ड में है।

बुधवार को एक और कोरोना संक्रमित मामला आने के बाद यूपी में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 41 हो गई है। सबसे अधिक मरीज आगरा-नोएडा के 11 हैं। इसके बाद लखनऊ के 8, गाजियाबाद के 3 और पीलीभीत के 2 मरीजों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है।

इसी तरह शामली, लखीमपुर-खीरी, वाराणसी, मुरादाबाद, कानपुर और जौनपुर में कोरोना वायरस से संक्रमित 1-1 मरीज़ पाए गए हैं। इनमें से 11 लोग स्वस्थ हो गए हैं और उन सभी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।


Plz share with love

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]