कोरोनावायरस के इलाज के लिए रिलायंस ने बनाया देश का पहला अस्‍पताल।

कोरोनावायरस के इलाज के लिए रिलायंस ने बनाया देश का पहला अस्‍पताल।

Plz share with love

नई दिल्ली: मुकेश अंबानी और नीता अंबानी (Nita Ambani) नीत रिलायंस फाउंडेशन (Reliance Foundation) ने मुंबई में देश का पहला ऐसा अस्‍पताल बनाया है जो पूरी तरह से कोरोनावायरस के मरीजों को समर्पित हैं।

100 बेड वाले इस सेंटर को सेवन हिल्‍स अस्‍पताल में बनाया गया है और यह सभी तरह की आधुनिक सुविधाओं से लैस है। इस अस्‍पताल में कोरोवायरस के पॉजिटव मरीजों का इलाज किया जाएगा।

इसके अलावा रिलायंस फाउंडेशन कोरोनावायरस के मरीजों का इलाज कर रहे हेल्‍थ प्रोफेशनल्‍स के लिए सुरक्षात्‍मक उपकरणों का निर्माण भी कर रहा है।

इसके साथ ही आरआईएल ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में महाराष्‍ट्र सरकार की मदद करने का आश्‍वासन भी दिया है. इसके लिए आरआईएल राज्‍य सरकार के राहत कोष में 5 करोड़ रुपये का दान देगा।

कंपनी के बयान के मुताबिक, “आरआईएल महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री राहत कोष में शुरुआती 5 करोड़ रुपये दान देने का ऐलान करता है.

आरआईएल ने कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में रिलायंस फाउंडेशन, रिलायंस रिटेल, जियो, रिलायंस लाइस साइंसेस, रिलायंस इंडस्‍ट्रीज और रिलायंस परिवार के सभी 6 लाख कर्मचारियों की ताकत को भी जोड़ दिया है।

आरआईएल स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारियों को कोरोनावायरस से लड़ने में मदद करने के लिए एक दिन में एक लाख मास्‍क बनाने की ओर तत्‍पर है.” बहरहाल, हम तो यही कहेंगे कि संकट की इस घड़ी में अगर सक्षम लोग इस तरह आएंगे तो निश्‍चित तौर पर जीत मानवता की ही होगी।


Plz share with love

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]