दिल्ली में उपद्रव, लगभग 300 परिवारों ने गाजियाबाद में ली शरण

दिल्ली में उपद्रव, लगभग 300 परिवारों ने गाजियाबाद में ली शरण

Plz share with love

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध की आड़ में दिल्ली में हो रही हिंसा को लेकर अफवाहें फैल रही हैं।

इससे घबराए दिल्ली के करीब 300 परिवारों ने गाजियाबाद में अपने रिश्तेदारों के यहां शरण ली है। पुलिस ने ऐसे कुछ परिवारों की जानकारी ली है, जबकि अन्य परिवारों को चिह्नित किया जा रहा है।

खासतौर से जाफराबाद, करावल नगर आदि क्षेत्रों के लोगों ने पलायन किया है। गाजियाबाद के जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय का कहना है कि कुछ परिवार दिल्ली से लोनी अपने रिश्तेदारों के घर रहने आ गए हैं।

उनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी भी गाजियाबाद प्रशासन की है। गाजियाबाद प्रशासन लोगों की सुरक्षा के लिए मुस्तैद है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी का कहना है कि लोगों की सुरक्षा के लिए बॉर्डर और क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

उपद्रवियों को दिल्ली से लोनी में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। सोशल मीडिया पर लगातार नजर रखी जा रही है। भ्रामक पोस्ट अपलोड करने वालों को चिह्नित किया जा रहा है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि दिल्‍ली के जाफराबाद और भजनपुरा में भड़की हिंसा में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। लगभग 300 से ज्‍यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं।

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने घायलों को सुविधा उपलब्‍ध कराने के निर्देश दिए हैं। देर रात राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने भी हिंसा प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया।

पुलिस पूरी तरह सर्तक है। फिलहाल हिंसा प्रभावित इलाकों में शांति कायम है। गृह मंत्री अमित शाह और दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोगों से शांत रहने की अपील की है।


Plz share with love

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]