UP: CAA, NRC के खिलाफ प्रदर्शन: पुलिस ने महिलाओ पर चलाई लाठिया, मुस्लिम धर्मगुरु समेत 12 हिरासत में

UP: CAA, NRC के खिलाफ प्रदर्शन: पुलिस ने महिलाओ पर चलाई लाठिया, मुस्लिम धर्मगुरु समेत 12 हिरासत में

Plz. Share this on your digital platforms.
74 Views

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले के बिलरियागंज कस्बे में स्थित जौहर अली पार्क कुछ ही देर में दिल्ली के शाहीन बाग में तब्दील हो गया। सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ यहां बड़ी संख्या में मुस्लिम महिलाओं ने मंगलवार दोपहर से प्रदर्शन करना शुरू किया।

यहां बिना अनुमति के चल रहे इस विरोध प्रदर्शन का समाप्त कराने के लिए पुलिस ने प्रयास किया लेकिन वे असफल रहे। जिसके बाद पुलिस ने आला अधिकारियों को सूचना दी।

सूचना के बाद देर शाम डीएम और एसपी मौके पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और प्रदर्शनकारियों समझाने-बुझाने की घंटो कोशिश में जुटे रहे। लेकिन प्रर्दशनकारी मानने को तैयार नहीं हुए।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

पार्क में पानी डालकर खत्म करा दिया प्रदर्शन

आखिरकार पुलिस ने देर रात प्रदर्शन को खत्म करने के लिए पार्क में पानी डाला. जिसके बाद देर रात महिलाएं उग्र प्रदर्शन करने लगीं, जिसके बाद पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया. इस बीच पुलिस और महिलाओं में नोंक-झोंक भी हुई।

वहीं पथराव भी हुआ। जिसे पुलिस ने हल्के बल प्रयोग के साथ नियंत्रित कर लिया. आखिरकार पुलिस ने घंटो मशक्कत में बाद प्रदर्शन को खत्म करवा दिया। इस दौरान पुलिस ने पार्क में पानी भरवाकर उसे खाली कराया. ताजा खबर ये है कि पार्क पूरी तरह से खाली करा लिया गया है।

पुलिस ने महिलाओं पर लाठीचार्ज से किया इंकार 

वहीं इस मामले में जहां मुस्लिम नेताओं ने महिलाओं पर लाठीचार्ज करने का आरोप लगाते हुए लड़ाई जारी रखने का फैसला लिया। पुलिस का दावा है कि पार्क में प्रदर्शनकारी महिलाओं के पर लाठीचार्ज नहीं हुआ था।

Plz. Share this on your digital platforms.

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter