लखनऊ के एंटी CAA प्रोटेस्ट में UP कांग्रेस माइनॉरिटी सेल के अध्यक्ष गिरफ्तार।

लखनऊ के एंटी CAA प्रोटेस्ट में UP कांग्रेस माइनॉरिटी सेल के अध्यक्ष गिरफ्तार।

The Netizen News

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और योगी सरकार के बीच की लड़ाई अब तीखी होती जा रही है। सोमवार को उत्तर प्रदेश पुलिस ने कांग्रेस पार्टी के अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज़ आलम को गिरफ्तार कर लिया।

उनके खिलाफ पिछले साल लखनऊ के हजरतगंज में नागरिकता संशोधन एक्ट के विरोध के दौरान हुई हिंसा को भड़काने का आरोप है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी से लेकर अजय सिंह लल्लू तक इस मसले पर सरकार को घेर रहे है –

इस गिरफ्तारी का एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसे प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी साझा किया और ये सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है। पिछले साल दिसंबर में जब देश में नागरिकता संशोधन एक्ट के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा था।

तभी 19 दिसंबर, 2019 को लखनऊ के कुछ इलाकों में पत्थरबाजी और हिंसा हुई थी, इसी में हजरतगंज इलाके में भी हिंसा हुई थी। यूपी पुलिस ने इसी हिंसा को लेकर शाहनवाज़ आलम को गिरफ्तार किया है।

लखनऊ पुलिस का कहना है कि शाहनवाज की भूमिका पहले भी इस मामले में सामने आई थी, लेकिन अब उनके पास भरपूर साक्ष्य हैं इसलिए गिरफ्तारी की गई है. बता दें कि हजरतगंज में हुई हिंसा के दौरान काफी पत्थरबाजी हुई थी, आगजनी हुई थी और सरकार-प्राइवेट वाहनों में तोड़फोड़ की गई थी.


The Netizen News

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]