लोगों को कह रहे चीन का बहिष्कार करें, केंद्र ने चीन से लिया 5700 करोड़ का लोन : आप संसद – News

लोगों को कह रहे चीन का बहिष्कार करें, केंद्र ने चीन से लिया 5700 करोड़ का लोन : आप संसद

The Netizen News

आप नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार लोगों से चीनी सामानों का बहिष्कार करने के लिए कहती है और खुद वहां से करोड़ों रुपए का लोन ले लेती है।

आप नेता ने रविवार (28 जून, 2020) को ट्वीट कर कहा कि वाह रे भाजपाईयों तुम और तुम्हारी ड्रामेबाजी काबिले तारीफ है।

देश को कहते हो चीन का बहिष्कार करो और मोदी सरकार चीन से 5700 करोड़ का कर्ज लेती है। सीमा पर जवान शहीद हो रहे हैं और भाजपा सरकार घुटना टेक योजना के तहत काम कर रही है।

बता दें कि वित्त मंत्रालय ने 19 जून को घोषणा की कि भारत सरकार और बीजिंग स्थित बहुपक्षीय वित्तीय संस्था एशियन इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक (AIIB) ने भारत को 750 मिलियन अमरीकी डालर (लगभग 5,688 करोड़ रुपए) COVID-19 सहायता के लिए एक समझौते पर हस्ताक्षर किए।

मंत्रालय ने कहा कि भारत सरकार और एशियन इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट बैंक (AIIB) ने COVID-19 महामारी से प्रभावित हुए गरीब और कमजोर की मदद के लिए 750 मिलियन अमरीकी डॉलर के सहायता कार्यक्रम पर हस्ताक्षर किए।

आप नेता ने कहा कि चीन को सबक सिखाने के लिए केंद्र सरकार को चरणबद्ध तरीके से योजना बनाकर चीनी सामान का बहिष्कार करना चाहिए।

चीन को आर्थिक रूप से चोट पहुंचाने के लिए चीन से व्यापार बन्द होना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस समय पूरा देश चाहता है कि सैनिकों की शहादत व्यर्थ नहीं जानी चाहिए। मोदी सरकार चीन को मुंह तोड़ जवाब दे।

उल्लेखनीय है कि आप नेता ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर भी निशाना साधा है। उन्होंने यूपी सरकार पर रोजगार देने के नाम पर बेरोजगारों के साथ धोखा करने का आरोप लगाया है।

संजय सिंह ने डिजिटल प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोजगार, मनरेगा, अपराध और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर राज्य की भाजपा सरकार को घेरा।

सिंह ने योगी सरकार के एक करोड़ लोगों को रोजगार देने के अभियान पर सवाल उठाते हुए कहा कि आंकड़ों के अनुसार साल 2019 में राष्ट्रीय स्तर पर लोगों को मनरेगा के तहत औसतन मात्र 52 दिन काम दिया गया है, वहीं उत्तर प्रदेश में मात्र 42 दिन ही लोगों को काम मिला है।

आप नेता का कहना था कि इस हिसाब से योगी सरकार ने एक परिवार को एक साल में मात्र 8442 रुपए ही दिए तथा यह सच्चाई है और योगी सरकार रोजगार देने के नाम पर प्रदेश के बेरोजगारों के साथ धोखा, मजाक कर रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने राज्य में न तो कोई फैक्टरी लगाई और ना ही रोजगार के कोई दूसरे अवसर पैदा किए, मगर इसके बावजूद योगी सरकार कह रही है कि एक करोड़ नए रोजगार दिए जा रहे हैं।


The Netizen News

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]