पटना: सुहागरात के अगले दिन दूल्हे की मौत, हलवाई से लेकर सब्जी दुकानदार समेत 111 Guest कोरोना पॉजिटिव

पटना: सुहागरात के अगले दिन दूल्हे की मौत, हलवाई से लेकर सब्जी दुकानदार समेत 111 Guest कोरोना पॉजिटिव

The Netizen News

पटना: कोरोना (Corona) काल में हुई एक शादी (Marriage) का आलम ये है कि सुहागरात के अगले ही दिन दूल्हे की मौत हो गई, तो हलवाई से लेकर सब्जी दुकानदार समेत 111 गेस्ट कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पाए गए हैं।

शादी समारोह में शामिल हुए 369 लोगों की अब तक जांच हो चुकी है। इसके साथ ही शादी वाले घर के आसपास के सभी मुहल्लों को सील कर दिया गया है।

सभी पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए मसौढ़ी स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है। मामला बिहार के पालीगंज (Paliganj in Bihar) से जुड़ा हुआ है।

शादी समारोह ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की परेशानी को बढ़ा दिया है, शादी में शामिल होने वाले लोग तेजी से संक्रमित पाए जा रहे हैं।

अब तक इस शादी समारोह में शामिल हुए 369 लोगों की जांच हो चुकी है, जिनमें से 89 संक्रमित पाए गए हैं जबकि 22 लोग पहले ही पॉज़िटिव पाए गए थे।

पटना के पालीगंज में हुए इस शादी समारोह में दूल्हे (Bridegroom) की मौत शादी के अगले दिन ही हो गई थी, जिसके बाद अब मामला ये सामुदायिक संक्रमण रूप लेता दिख रहा है।

ज़िला प्रशासन के अनुसार शादी 15 जून को हुई थी और अगले ही दिन दूल्हे की मौत हो गई थी। शादी में शामिल हुए कुछ लोगों में कोरोना के लक्षणों की शिकायत थी जिसके बाद बारातियों का ग्रुप सैंपल लिया गया, जहां नौ लोग संक्रमित पाए गए।

इसके बाद कुछ और लोगों के संक्रमित होने की जानकारी मिली, स्वास्थ्य विभाग (Health Deptt) का कहना है कि चार चरणों में अब तक 369 लोगों के सैंपल (Sample) लिए जा चुके हैं।

बताया जा रहा है कि दूल्हा शादी से पहले गाड़ी के जरिए दिल्ली (Delhi) से बिहार आया था। बिहार पहुंचने के बाद वह कुछ दिनों तक आइसोलेशन में भी रहा था। शादी से पहले उसमें कोरोना के कुछ लक्षण नजर आने लगे थे।

शादी के अगले दिन ही उसकी मौत हो गई। अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदार, सब्जी विक्रेता और हलवाई की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव है, जिसके बाद प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है।


The Netizen News

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]