Covid 19 updates : भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हुई 605, पिछले 24 घंटे मिले 87 नए मामले।

Covid 19 updates : भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या हुई 605, पिछले 24 घंटे मिले 87 नए मामले।

Plz share with love

कोरोना वायरस का संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक अभी तक देश में इससे 10 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी में मौत का दूसरा मामला सामने आया। वहीं, तमिलनाडु में भी एक मौत हुई है। देश में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 605 हो गई।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश में आज से लॉकडाउन शुरू हो गया है। यह लॉकडाउन 21 दिनों का है। पीएम मोदी ने मंगलवार रात लॉकडाउन की घोषणा करते हुए लोगों से घर से बाहर नहीं निकलने को कहा।

उन्होंने कहा कि यह लॉकडाउन कर्फ्यू जैसा ही होगा। हालांकि, जरूरी सेवाओं की चीजें पहले की तरह ही चलती रहेंगी। इसको लेकर गृहमंत्रालय ने छह पन्नों वाली गाइडलाइन भी जारी की है।

कनार्टक में चिक्काबल्लापुर जिले की गौरीबिदानुर निवासी एक महिला की बुधवार को यहां अस्पताल में मौत हो गई।

75 वषीर्य यह महिला हाल में मक्का की यात्रा से लौटी थी और कोरोना वायरस की जांच में उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बी श्रीरामुलू ने अपने ट्वीट में इसकी पुष्टि की।

अधिकारियों ने बुधवार को चेतावनी दी कि अगर मुंबई में कोरोना वायरस के खतरे के बीच सरकारी राशन दुकानों के मालिक कालाबाजारी में लिप्त पाये गये तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शहरी की झुग्गी-बस्तियों से शिकायतें मिल रही हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा के बाद लोग घर का जरूरी सामान इकट्ठा करने के लिए दुकानों पर टूट पड़े और कुछ ग्राहकों को खाली हाथ लौटना पड़ रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना पर मंत्रियों के समूहों के साथ बुधवार को उच्चस्तरीय बैठक की। उसके बाद यह कहा गया कि 118 सरकारी लैब में रोजाना टेस्ट कोरोना का किया जा रहा है। इसके साथ ही, रोजाना 12 हजार लोग कोरोना का टेस्ट करा सकते हैं।

कोरोना वायरस का प्रकोप दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को मध्य प्रदेश के इंदौर में कोरोना वायरस संक्रमण से 65 साल की महिला की मौत हो गई है। इसी के साथ राज्य में कोरोना संक्रमण की यह पहली मौत है।

कोरोना वायरस संक्रमण से मौत के मामले में स्पेन ने चीन को पीछे छोड़ दिया है और यहां अब तक कुल 3,434 लोगों की मौत हो गई है। स्पेन ने रातभर में 700 लोगों के मौत की पुष्टि की है।

पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार के एक अस्पताल को पूरी तरह से पृथक वार्ड में बदल दिया गया है। इस अस्पताल में पहले से भर्ती मरीजों को छुट्टी दी जा रही है और नए मरीजों को भी नहीं लिया जा रहा है ताकि कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का यहां इलाज किया जा सके।


Plz share with love

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]