मौसम विभाग ने लगाया तेज बारिश का अनुमान मुंबई के लिए आज का दिन बहुत 'भारी', – महाराष्ट्र

मौसम विभाग ने लगाया तेज बारिश का अनुमान मुंबई के लिए आज का दिन बहुत ‘भारी’,

The Netizen News

भारी बारिश से बेहाल हुई मुंबई, मौसम विभाग ने चेतावनी स्तर को बढ़ाकर रेड किया

दक्षिण मुंबई के कोलाबा मौसम केन्द्र में इस दौरान 121. 6मिमी बारिश दर्ज की गई। मुंबई के पश्चिमी उपनगर सांताक्रूज़ मौसम केन्द्र ने इस अवधि में 96.6 मिमी बारिश दर्ज की। कोंकण क्षेत्र के रत्नागिरि केंद्र में 101.3 मिमी और हरणाई केंद्र में 89 मिमी जबकि कोल्हापुर जिले में इस दौरान 16.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा ठाणे-बेलापुर औद्योगिक संघ वेधशाला में 35.2 मिमी बारिश दर्ज की गई।

महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे सहित कोंकण में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने यह अनुमान जताया है। विभाग के अनुसार गुरुवार को भी भारी से बहुत भारी बारिश जारी रह सकती है। शहर में मंगलवार रात से भारी बारिश जारी है, जिसके कारण कई इलाकों में पानी भी भर गया है। राष्ट्रीय मौसम पूर्वानुमान केन्द्र के वैज्ञानिक आर. के. जेनमानी ने कहा कि मुंबई के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

मंगलवार को आईएमडी ने मुंबई, ठाणे, पालघर और महाराष्ट्र के अन्य तटीय जिलों में बुधवार को ‘भारी से बहुत भारी’ बारिश होने का अनुमान जताते हुए आरेंज अलर्ट जारी किया था। इसे बाद में बढ़ाकर रेड अलर्ट कर दिया गया था। आईएमडी मुंबई के उप महानिदेशक के एस होसलीकर ने बुधवार को एक ट्वीट में कहा कि मुंबई, ठाणे सहित कोंकण में भारी से बहुत भारी (200 मिमी से अधिक) बारिश होने का अनुमान है।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]