मेरठ : कोरोना काल मे रक्षाबंधन, बहने खुद नही बांध पाएंगी अपने कैदी भाइयों को राखी , जेल प्रशासन ने किया रक्षाबंधन के लिए विशेष इंतज़ाम – मेरठ

मेरठ : कोरोना काल मे रक्षाबंधन, बहने खुद नही बांध पाएंगी अपने कैदी भाइयों को राखी , जेल प्रशासन ने किया रक्षाबंधन के लिए विशेष इंतज़ाम

The Netizen News

कोरोना काल में जहां कोरोना ये खतरनाक वायरस लाखों लोगों को दुनिया भर में मौत की नींद सुला चुका है तो वहीं अब इस खतरनाक वायरस का असर त्यौहारों पर भी पड़ता हुआ दिखाई दे रहा है ।

आलम यह है कि त्यौहारों के दौरान गुलजार होने वाले बाजार भी सुने दिखाई दे रहे हैं । कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिल रहा है रक्षाबंधन पर भी जा जेल में बंद कैदियों के लिए जेल प्रशासन के द्वारा कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं ।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

इस बार पूरे प्रदेश की जेलों में बहने अपने जेलों में बंद भाइयों को राखियां खुद नहीं बन पाएंगीं बल्कि राखियां जेल के काउंटर पर जमा की जा रही हैं और वहां से सैनिटाइजर राखियों को जेल में बंद कैदियों को पहुंचाया जाएगा जहां वो खुद राखी बांधेंगे । और जाना के इस बात कोरोना काल में किस तरीके से जेल में बंद बंदियों के लिए रक्षाबंधन को लेकर इंतजाम किए गए हैं ।

मेरठ की चौधरी चरण सिंह जिला कारागार के वरिष्ठ जेल अधीक्षक बीडी पांडेय ने बताया कि इस बार सरकार के आदेश पर पूरे प्रदेश की जेलों में रक्षाबंधन पर बहनें जेल के अंदर जाकर भाइयों को राखी नहीं बन पाएंगीं बल्कि इस बार जेल प्रशासन के द्वारा जेल के बाहर काउंटर बना दिया गया है जिस पर बहने पहुंचकर अपनी राखियां जमा करा रही हैं और वहां से राखियों के पैकेट को सैनेटाइज़ कर जेल में बंद बंदियों को पहुंचाया जाएगा और वो खुद इन राखियों को अपनी कलाइयों पर बांधेंगे ।

साथ ही वरिष्ठ जेल अधीक्षक ने बताया कि रक्षाबंधन के दौरान कैदियों के लिए विशेष भोजन का भी इंतजाम किया गया है । साथ ही साथ कैदियों के लिए खीर और सेवइयों मुंह मीठा करने के लिए मुहैया कराई जाएंगी ।

रिपोर्ट कुणाल यादव


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]