मेरठ : लॉकडाउन के दौरान सरधना में पुलिस की सख्ती का दिखा असर

मेरठ : लॉकडाउन के दौरान सरधना में पुलिस की सख्ती का दिखा असर

Plz share with love

सरधना (मेरठ) जनता कर्फ्यू के बाद लोग बेफिक्र दिखाई दिए जिसके चलते सब्जी व अन्य जरुरी सामान खरीदने के लिए भीड़ के रूप में घरों के बाहर दिखाई दिए पुलिस प्रशासन के अधिकारीयों को सख्ती दिखाने पड़ी जिसके बाद उसका असर देखने को मिला। इस दौरान दुकानदरों ने मौके का फायदा उठाकर मन मर्जी से सामान बेचा और अवैध वसूली की।

कोरोना वायरस से निपटने के लिए रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के बाद लॉकडाउन की घोषणा के बाद सोमवार व मंगलवार को कस्बा सरधना व देहात क्षेत्र में असर नजर नहीं आया।

दूध सब्जी दवा जैसी आवश्यक सेवाओं को लाॅकडाउन से बाहर रखने के कारण इन वस्तुओं को खरीदने के लिए लोग घरों से बाहर निकले। हालांकि बेवजह सड़कों पर निकले लोगों को पुलिस ने वापस लौटा दिया।

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए प्रदेश सरकार ने मेरठ समेत 15 जिलों में 25 मार्च तक लाॅकडाउन घोषित कर दिया था । लाॅकडाउन वाले जिलों में मेरठ भी शामिल है। खाद्यान्न पदार्थों पेयजल रसोई गैस पशुचारे की सप्लाई पेट्रोल डीजल सीएनजी पंप दुग्ध प्लांट डेयरी दवा की दुकान डाॅक्टर बैंक बीमा कंपनियां आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति की सप्लाई करने वाले वाहनों को लाॅकडाउन से बाहर रखा गया है।

लाॅकडाउन के कारण सरकारी व निजी संस्थान फैक्ट्रियां बाजार होटल ढाबे बंद हैं।
सड़कों पर लाॅकडाउन के कारण वाहनों की संख्या बहुत कम रही।

लॉक डाउन की घोषणा के बाद सरधना उपजिलाधिकारी अमित कुमार भारतीय ने जरुरी वस्तुओं की खरीदारी के लिए सुबह 6 से सुबह 9 बजे तक का समय दिया गया है। मंगलवार को मंडी में लोग सब्जी लेने के लिए लोग भारी संख्या में उमड़ पड़े ।

इस दौरान अशोक स्तंभ बाजार में भी लोगों ने सब्जी की खरीदारी की। गंज बाजार बुद्ध बाजार चौक बाजार लश्कर गंज अलावा मोहल्लो में परचून की दुकानों पर भीड़ देखी गयी। कुछ दुकारदारों ने 9 बजे के बाद भी दुकाने खोले रखी जिसकी सूचना पर पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए कई दुकानदारों को जमकर हड़काया और लाकर थाने में बैठाया। कुछ वाहन सवारों की भी भीड़ दिखाई दी

इस पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने सड़क पर घूम रहे लोगों से पूछताछ की और बेवजह घूम रहे लोगों में से कुछ को हड़का कर भगाया कुछ को थाने भेजा।

उपजिलाधिकारी अमित कुमार भारतीय सीओ पंकज कुमार थाना प्रभारी उपेन्द्र कुमार मालिक ने लोगों से बेवजह घर से बाहर ना निकलने की अपील की है। उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी आदत को बदलना होगा। उन्होंने कहा कि बेवजह बहादुरी ना दिखाकर अपने घरों में ही समय बिताएं। जिससे इस बीमारी को बढ़ने से रोका जा सके। ओवर रेट पर सामान बेचने वाले दुकानदारों को भी चेतावनी दी गयी है।


Plz share with love

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]