CM योगी के 'गोली बनाम बोली' बयान पर ममता बनर्जी ने कहा - भाजपा का एकमात्र उद्देश्य देश को बांटना है

CM योगी के ‘गोली बनाम बोली’ बयान पर ममता बनर्जी ने कहा – भाजपा का एकमात्र उद्देश्य देश को बांटना है

Plz. Share this on your digital platforms.
55 Views

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ की ‘गोली बनाम बोली’ वाले बयान की कड़ी आलोचना की है उन्होंने कहा कि भारत एक ‘खतरनाक स्थिति’ का सामना कर रहा है क्योंकि संवैधानिक पदों पर बैठे लोग नफरत फैलाने में व्यस्त हैं।

ममता ने दावा किया कि जब कभी चुनाव नजदीक आते हैं तो भाजपा साम्प्रदायिक राजनीति करने में लग जाती है। उन्होंने कहा, ‘वे (भाजपा) न कभी किसानों की बात करते, न ही छात्रों की, उनका एकमात्र उद्देश्य देश को बांटना है।

यह भी जाने- सीएम योगी के गोली वाले बयान पर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- आतंकी है जामिया का शूटर

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

उन्होंने कहा, ‘वह (उप्र के मुख्यमंत्री) यह कैसे कह सकते हैं कि ‘बोली से नहीं मानेगा तो गोली चला दो’? मैंने पहले ऐसी टिप्पणी कभी नहीं सुनी। एक केंद्रीय मंत्री (अनुराग ठाकुर) ने भी कुछ ऐसा ही कहा था। वे बस नफरत की राजनीति में लगे हुए हैं। देश खतरनाक स्थिति से गुजर रहा है।

गैरतलब है कि योगी ने दिल्ली में एक रैली के दौरान यह कह कर विवाद छेड़ दिया कि जो लोग कांवरियों पर हमला करेंगे, उन्हें पुलिस की गोलियों का सामना करना पड़ेगा। दिल्ली में आठ फरवरी को विधानसभा चुनाव हैं। ममता ने कहा कि भगवा पार्टी जामिया नगर, शाहीन बाग और दिल्ली के अन्य हिस्सों में सीएए विरोधी प्रदर्शनों से डरी हुई है।

यह भी जाने- बोली से नहीं तो गोली से तो मान ही जाएंगे: दिल्ली चुनाव प्रचार में बोले सीएम योगी

सीएम बनर्जी ने कहा, ‘‘एक कहावत है, जो डरते हैं वो मरते हैं और जो लड़ते हैं वो जीतते हैं.” उन्होंने भाजपा को ‘अवसरवादियों की पार्टी’ बताते हुए कहा कि वे तोड़फोड़, गुंडागर्दी और उपद्रव को प्रोत्साहित करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘जिस तरीके से देश में शासन चलाया जा रहा, उसे लेकर मैं शर्मिंदा हूं। क्यों हमारी मातृभूमि अचानक ही हत्या के क्षेत्र में तब्दील हो गई?

उन्होंने कहा, “मुझे गर्व है कि मैंने छात्र कार्यकर्ता के रूप में राजनीति में प्रवेश लिया। मैं नेताओं की एक नई पीढ़ी को उभरते हुए देखना चाहती हूँ।

नई पीढ़ी ही CAA और NRC के विरोध में हो रहे प्रदर्शन का नेतृत्व करेगी। युवा देश को बचाने के लिए देश को बांटने वाली ताकतों से लड़ेगा. मुझे आप सब पर पूरा भरोसा है।

Plz. Share this on your digital platforms.

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter