महाराष्ट्र: आज उद्धव ठाकरे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ – News

महाराष्ट्र: आज उद्धव ठाकरे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

The Netizen News

.सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद महाराष्ट्र में सियासी खेल एकदम से पलट गया है। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Devendra Fadanvis) को निर्देश दिया कि वह बुधवार को शाम पांच बजे तक विधानसभा में अपना बहुमत साबित करें।

कोर्ट ने कहा कि बहुमत परीक्षण में विलंब होने से ‘खरीद फरोख्त’ की आशंका है ।

वहीं बहुमत साबित करने को लेकर विधायकों को एकजुट करने की कोशिशों के बीच अजित पवार के उप-मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। जिसके बाद देवेंद्र फडणवीस ने भी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा की घोषणा कर दी । फडणवीस ने कहा कि अजित पवार (Ajit Pawar) के अपने पद से इस्तीफा देने के बाद उनके पास संख्या बल नहीं रह गया है ।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मंगलवार को भाजपा विधायक कालीदास कोलाम्बकर को महाराष्ट्र विधानसभा का प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया ।

कोलाम्बकर वडाला से आठ बार के विधायक हैं। राजभवन के एक अधिकारी ने कहा, “राज्यपाल ने विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर के रूप में कोलाम्बकर को शपथ दिलाई है ।कोलाम्बकर बुधवार को शुरू हो रहे विधानसभा सत्र के दौरान शेष बचे 287 विधायकों को शपथ दिलाएंगे

आज उद्धव ठाकरे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस (Shivsena-NCP-Congress) गठबंधन ने मंगलवार शाम को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लिए अपने उम्मीदवार के रूप में चुना ।

ठाकरे राज्य के शीर्ष राजनीतिक पद पर पहुंचने वाले अपने परिवार के पहले सदस्य होंगे। यह निर्णय एक होटल में तीनों दलों की संयुक्त बैठक में लिया गया ।

बैठक में एनसीपी प्रमुख शरद पवार, पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल, कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण, स्वाभिमानी शेतकारी संगठन के राजू शेट्टी, समाजवादी पार्टी के अबू आज़मी और इन दलों के सभी विधायक मौजूद थे। तीनों दलों ने अपने गठबंधन को ‘महाराष्ट्र विकास आघाडी’ नाम दिया है ।

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे 28 नवंबर को शाम 6:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं ।

फिर से एक शरद और अजीत पवार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफे के कुछ घंटे बाद एनसीपी नेता अजित पवार मंगलवार रात अपने चाचा और पार्टी प्रमुख शरद पवार के दक्षिण मुंबई स्थित आवास पर पहुंचे ।

एनसीपी नेताओं द्वारा अजित पवार को वापस लौटने के लिए समझाने-बुझाने के बाद वह शरद पवार के आवास पर पहुंचे हैं ।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]