महाराजगंज : डीएम और एसपी ने सोनौली सीमा का किया निरीक्षण।

महाराजगंज : डीएम और एसपी ने सोनौली सीमा का किया निरीक्षण।

The Netizen News

कोरोना वायरस के कारण देश में हुए लॉकडाउन और अनलॉक के बीच नेपाल में फंसे भारतीय नागरिकों एवं भारतीय सेना के गोरखा जवानों को लगातार भारत में लाने का सिलसिला जारी है। लॉकडाउन के बाद से महराजगंज जिले की सोनौली सीमा से नेपाल में फंसे 25 हजार से ज्यादा भारतीय नागरिकों सहित सैकड़ों सेना के जवानों को सुरक्षित भारत लाया जा चुका है। वही नेपाल सीमा की सुरक्षा एवं संवेदनशीलता को देखते हुए

महराजगंज के डीएम व एसपी ने सोनौली सीमा का दौरा कर सीमा की सुरक्षा में लगी भारतीय एवं नेपाली सुरक्षा एजेंसियों से बातचीत की और सुरक्षा का जायजा लेकर भारतीय क्षेत्र की पुलिस एवं सीमा की सुरक्षा में लगी अन्य सुरक्षा एजेंसियों को सतर्कता एवं संवेदनशीलता बरतते हुए कई आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

सोनौली सीमा पर सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे डीएम व एसपी ने नेपाल में फंसे भारतीय नागरिकों एवं भारत से नेपाल जाने वाले लोगों की आवाजाही की जानकारी ली। इस दौरान दोनों अधिकारियों ने सीमा पर मौजूद एसएसबी चेकपोस्ट कार्यालय में भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के साथ एक बैठक की। जिसमें सीमा की सुरक्षा, तस्करी सहित कई अन्य मुद्दों पर चर्चा कर सीमा पर पूरी तरह से चौकसी बरतने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने मीडिया से बातचीत ने बताया कि नेपाल से लगभग 25 हजार से ज्यादा भारतीय नागरिक एवं भारतीय सेना के जवानों को वापस लाया जा चुका है। इसके साथ ही हर रोज भारतीय नागरिकों की वतन वापसी हो रही है

जिसके लिए सीमा पर सभी इंतजाम किए गए हैं। साथ ही सीमा क्षेत्र में तस्करी सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों पर पूरी तरह लगाम लगाने के लिए भारतीय सीमा की सुरक्षा में लगे सभी एजेंसियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।


The Netizen News

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]