महा विकास आघाडी सरकार ने पास किया फ्लोर टेस्ट, बीजेपी ने किया बायकॉट – भारत

महा विकास आघाडी सरकार ने पास किया फ्लोर टेस्ट, बीजेपी ने किया बायकॉट

The Netizen News

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाडी सरकार ने फ्लोर टेस्ट पास कर लिया है। फ्लोर टेस्ट के दौरान  उद्धव ठाकरे सरकार के समर्थन में कुल 169 विधायकों के वोट पड़े। जबकि, सरकार को विश्वासमत के दौरान बहुमत के लिए जो जरूरी आंकड़ा है वो 145 होना चाहिए। 

उद्धव सरकार के खिलाफ फ्लोर टेस्ट के दौरान एक भी वोट नहीं पड़ा

जबकि, चार विधायक न्यूट्रल रहे यानि वे किसी को वोट किया। तो वहीं, उद्धव सरकार के खिलाफ फ्लोर टेस्ट के दौरान एक भी वोट नहीं पड़ा, क्योंकि बीजेपी के विधायकों ने सदन की कार्यवाही का वॉकआउट किया था। चार विधायक जो इस सदन की कार्यवाही में हिस्सा नहीं लिया उनमें से दो एआईएमआईएम, एक एमएनएस और एक सीपीएम के थे।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

इससे पहले, फ्लोर टेस्ट के दौरान बीजेपी के विधायकों ने महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा करते हुए सदन से वॉकआउट किया।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि नियमों के खिलाफ अधिवेशन बुलाया गया। उन्होंने कहा कि वंदे मातरम से विधानसभा की कार्यवाही शुरू क्यों नहीं हुई। प्रोटेम स्पीकर दिलीप वलसे ने कहा राज्यपाल के मंजूरी से ही यह अधिवेशन बुलाया गया है और यह नियमों के अनुसार है। तो आपका प्वाइंट खारिज किया जाता है।

गवर्नर ने दिया था 3 दिसंबर तक का समय

उद्धव ठाकरे को पहले गवर्नर ने 3 दिसंबर तक बहुमत साबित करना का समय दिया गया था। लेकिन, मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही जल्द से जल्द साबित करना चाहते हैं। कहा जा रहा है ठाकरे जल्दी कैबिनेट विस्तार करना चाहते हैं।

बहुमत परीक्षण से पहले महा विकास अघाड़ी ने भाजपा के कालिदास कोलंबकर को प्रोटेम स्पीकर से हटा दिया गया है और एनसीपी के दिलीप वलसे पाटिल को नया प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है। महाराष्ट्र में हुए सियासी घमासान के बाद मंगलवार को महा विकास अघाड़ी ने मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में 162 विधायकों के समर्थन का दावा किया था।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]