लेफ्टिनेंट जनरल डॉ बिपिन पुरी बने किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के नए कुलपति बने – लखनऊ

लेफ्टिनेंट जनरल डॉ बिपिन पुरी बने किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) के नए कुलपति बने

The Netizen News

किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) का नया कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. बिपिन पुरी को बनाया गया है वह अभी एम्स नई दिल्ली में प्रोफेसर एमेरिटस के पद पर कार्यरत हैं।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल व कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल की ओर से इनकी नियुक्ति के आदेश जारी कर दिए गए हैं इन्हें पदभार ग्रहण करने की तारीख से तीन साल के लिए कुलपति बनाया गया है।

मालूम हो कि बीती 11 अप्रैल को केजीएमूय कुलपति का तीन वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के बाद प्रो. एमएलबी भट्ट को तीन महीने का सेवा विस्तार दिया गया था कोविड-19 महामारी के चलते उन्हें यह विस्तार दिया गया था।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

इस बीच नए कुलपति का चयन न हो पाने के कारण बीती 13 जुलाई को संजय गांधी पीजीआइ के निदेशक प्रो. आरके धीमान को केजीएमयू के कुलपति का अतिरिक्त कार्यभार सौंपकर प्रो. भट्ट को कार्यमुक्त कर दिया गया था।

लेफ्टिनेंट जनरल डॉ बिपिन पुरी आर्म्ड फोर्स मेडिकल सर्विस के डीजी के साथ आर्मी मेडिकल कोर के सीनियर कर्नल कमांडेंट रह चुके हैं पुणे स्थित आर्म्ड फोर्स मेडिकल कॉलेज से स्नातक लेफ्टिनेंट जनरल पुरी को सेना मेडिकल कोर में आठ दिसंबर 1979 को कमीशंड मिली थी।

उन्होंने 1985 में आर्म्ड फोर्स मेडिकल कॉलेज से ही जनरल सर्जरी में पीजी किया था, जबकि 1993 में चंडीगढ़ के परास्नातक इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल एजुकेशन व रिसर्च से एमसीएच किया है वह जाने माने पीडियाट्रिक सर्जन हैं।

लखनऊ के सेंट्रल कमांड और आरआर हॉस्पिटल दिल्ली में भी वह तैनात रह चुके हैं वर्ष 2017 में उनको राष्ट्रपति ने विशिष्ट सेवा मेडल प्रदान किया था जबकि जून 2016 में उनको राष्ट्रपति का ऑनरेरी सर्जन नियुक्त किया गया था।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]