कर्नाटक के भाजपा नेता योगीश गौड़ा की राजनीतिक कारणों से हत्या हुई थी :सीबीआई

कर्नाटक के भाजपा नेता योगीश गौड़ा की राजनीतिक कारणों से हत्या हुई थी :सीबीआई

then netizen news to get latest updates plz follow us https://thenetizennews.com/

Plz share with love

कर्नाटक की धारवाड़ जिला पंचायत के सदस्य रहे भाजपा नेता योगीश गौड़ा की हत्या ‘राजनीतिक कारणों’ से की गयी थी। सीबीआई ने धारवाड़ की एक अदालत में आठ आरोपियों के खिलाफ दायर आरोप पत्र में यह बात कही है।

गौड़ा की 15 जून, 2016 को धारवाड़ के सप्तपुरा में एक जिम के सामने हत्या कर दी गयी थी। जेएमएफसी अदालत, धारवाड़ के समक्ष दाखिल आरोप पत्र में संतोष सवदत्ती, दिनेश एम, सुनील केएस, हर्षित, अश्वथ एस, नजीर अहमद, शाहनवाज और नूतन के. आरोपी हैं।

एक को छोड़कर बाकी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं। सीबीआई प्रवक्ता आर के गौड़ ने बताया, ‘‘आरोपी कथित तौर पर जून 2016 में दो बार धारवाड़ आये थे और उन्होंने अन्य आरोपियों की मदद से कथित तौर पर योगीश गौड़ा की हत्या की साजिश रची।

ये आरोपी अपराध को अंजाम देने के बाद फरार हो गये।’’ अधिकारियों के अनुसार एजेंसी ने आरोप लगाया है कि हत्या के पीछे ‘राजनीतिक कारण’ थे और राजनीतिक रंजिश के कारण यह हत्या हुई। सीबीआई ने हत्या के करीब तीन साल बाद 24 सितंबर, 2019 को कर्नाटक की भाजपा सरकार के अनुरोध पर मामले को अपने हाथ में लिया था।

इससे पहले कर्नाटक पुलिस ने जांच की थी और धारवाड़ के छह लोगों को हत्या की साजिश रचने तथा इसे अंजाम देने का आरोपी बताया था।(यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है।


Plz share with love

Latest Post

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]