'गैंगस्टर करीम लाला से मिलने मुंबई आती थीं इंदिरा गांधी' सियासी घमासान के बीच संजय राउत ने वापस लिया बयान – भारत

‘गैंगस्टर करीम लाला से मिलने मुंबई आती थीं इंदिरा गांधी’ सियासी घमासान के बीच संजय राउत ने वापस लिया बयान

The Netizen News

शिवसेना संसद संजय राउत ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की गैंगस्टर करीम लाला से मुलाकात वाली अपनी टिप्पणी गुरुवार (16 जनवरी, 2020) को वापस ले ली।

उन्होंने कहा कि ‘अगर किसी को लगता है कि मेरे बयान से इंदिरा गांधी की छवि को नुकसान पहुंचा या किसी की भावनाएं आहत हुईं, तो मैं उसे वापस लेता हूं।’

राज्यसभा सांसद ने कहा, ‘मैंने पहले भी उनका (गांधी का) पक्ष लिया है और उन लोगों से लड़ा हूं जिन्होंने उनकी छवि धूमिल करने का प्रयास किया। जबकि कुछ मामलों में तो, कुछ कांग्रेस नेताओं ने भी चुप्पी साधे रखी।’

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

गौरतलब है कि बुधवार को पुणे में लोकमत मीडिया समूह के एक कार्यक्रम के दौरान संजय राउत ने दावा किया था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी मुंबई में पुराने डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं।

संजय राउत ने कहा है कि ‘एक समय था जब दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील, शरद शेट्ठी यह तय किया करते थे कि मुंबई का पुलिस कमिशनर कौन होगा?

इतना ही नहीं यह लोग यह भी तय किया करते थे कि मंत्रालय में कौन बैठेगा?’ शिवसेना नेता ने आगे कहा कि इंदिरा गांधी करीम लाला से मिलने जाया करते थे। हम लोगों ने अंडरवर्ल्ड को देखा है…अब वो सिर्फ चिल्लर हैं।

राउत ने तब मुंबई में अंडरवर्ल्ड के दिनों को याद करते हुए कहा कि दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी जैसे गैंगस्टर महानगर और आस-पास के क्षेत्रों पर नियंत्रण रखते थे। बता दें कि राउत पहले एक पत्रकार थे।

राउत ने दावा किया कि हाजी मस्तान के मंत्रालय में आने पर पूरा मंत्रालय उसे देखने के लिए नीचे आ जाता था। इंदिरा गांधी पाइधोनी (दक्षिण मुंबई में) में करीम लाला से मिलने आती थीं।

राउत की पार्टी ने पिछले साल महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनायी है। 1960 के दशक से 1980 के दशक तक मुंबई में शराब की तस्करी, जुआ और जबरन वसूली रैकेट चलाने वाले लाला की 2002 में मृत्यु हो गई।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]