महाराष्ट्र में कक्षा 1 से 12वीं तक के पाठ्यक्रम को 25 प्रतिशत तक कम किया जायेगा . – महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में कक्षा 1 से 12वीं तक के पाठ्यक्रम को 25 प्रतिशत तक कम किया जायेगा .

The Netizen News

महाराष्ट्र सरकार ने शनिवार को घोषणा की है कि कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर छात्रों पर बोझ कम करने के लिए कक्षा 1 से 12वीं तक पाठ्यक्रम को 25 प्रतिशत तक कम किया जायेगा।

मंत्री ने बताया कि हालांकि स्कूल बंद हैं, शैक्षणिक वर्ष 15 जून से शुरू हो गया है और पढ़ाई के लिए विभिन्न वैकल्पिक उपायों को अपनाया जा रहा है। पिछले 24 घंटों में महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के 9615 नए मामले सामने आए हैं, वहीं राज्य में शुक्रवार को 278 लोगों की मौत हुई है।

स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने शनिवार को कहा कि पाठ्यपुस्तकों से हटाये जाने वाले अध्यायों की विस्तृत जानकारी महाराष्ट्र राज्य शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (एमएससीईआरटी) की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जायेगी।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

उन्होंने कहा कि इस महामारी के कारण स्कूलों को नहीं खोला जा सका है और सरकार छात्रों का बोझ कम करना चाहती है इसलिए शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए पाठ्यक्रम को 25 प्रतिशत तक कम किया जायेगा। मंत्री ने बताया कि हालांकि स्कूल बंद हैं, शैक्षणिक वर्ष 15 जून से शुरू हो गया है और पढ़ाई के लिए विभिन्न वैकल्पिक उपायों को अपनाया जा रहा है।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]