पानीपत: इखलाक के परिवार ने कहा- मुस्लिम होने के चलते बेटे का हाथ काटा गया, जांच के लिए बनी SIT – नई दिल्ली

पानीपत: इखलाक के परिवार ने कहा- मुस्लिम होने के चलते बेटे का हाथ काटा गया, जांच के लिए बनी SIT

The Netizen News

पानीपत. हरियाणा के पानीपत युवक का हाथ काटने के आरोप के मामले ने तूल पकड़ता जा रहा है। मामला दो समुदायों के बीच का होने से सोशल मीडिया में इसको लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं।

तेजी से वायरल हो रहे मैसेज को लेकर पानीपत के डीएसपी सतीश वत्स ने कहा कि सोशल मीडिया पर गलत जानकारी फैलाई जा रही है। हालांकि उन्होंने मामले की जांच के लिए विशेष जांट टीम (SIT) गठित कर दी है।

डीएसपी सतीश वत्स ने बताया कि इस पूरे मामले को लेकर एसआईटी गठित कर दी गई है और पुलिस गंभीरता से इस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि युवक का कटा हुआ हाथ पुलिस बरामद कर चुकी है, जिसका डीएनए टेस्ट करवाया जाएगा।

इससे पता लगाया जाएगा कि क्या ये इखलाक का ही हाथ है या किसी और का। साथ ही उन्होंने 786 लिखा होने पर हाथ काटने के मामले से साफ इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि जांच के बाद ही इस मामले की सच्चाई का पता चलेगा।

पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप: इधर, मामले को लेकर इखलाक के भाई इकराम का बयान भी सामने आया है। उन्होंने इस पूरी घटना को अंजाम देने के पीछे धार्मिक वजह होने का आरोप लगाया है। इकराम ने यह भी आरोप लगाया है कि पुलिस इस मामले में लोगों को गुमराह कर रही है।

इखलाक के भाई का कहना है कि वह काम की तलाश में पानीपत गया था. इखलाक के पास रहने के लिए कोई ठिकाना नहीं था, इसलिए वह पार्क में लेट गया।

वहां पर कुछ युवकों ने उसके साथ मारपीट की। इसके थोड़ी देर बाद इखलाक को प्यास लगी तो उसने पार्क के पास किसी घर के दरवाजे पर दस्तक दी।

इकराम का आरोप है कि उस घर में रहने वालों ने ही उसके भाई के साथ मारपीट की थी. आरोप है कि घर में रहने वालों ने इखलाक को अंदर खींच लिया और उसके हाथ पर 786 लिखा देखा तो काट दिया।


कुकर्म करने का आरोप: इधर, पानीपत के रहने वाले आरोपी परिवार ने इखलाक पर घर से बच्चे को उठाकर पार्क में उसके साथ कुकर्म करने की कोशिश का आरोप लगाया है।

हालांकि परिवार ने इखलाक के साथ पार्क में हाथापाई की बात तो कबूल की, लेकिन घर में अंदर खींच कर और आरा मशीन के साथ पानी मांगने पर हाथ काटने की बात को सिरे से नकार दिया है। बहरहाल, पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है।

इधर, पानीपत के रहने वाले आरोपी परिवार ने इखलाक पर घर से बच्चे को उठाकर पार्क में उसके साथ कुकर्म करने की कोशिश का आरोप लगाया है।

हालांकि परिवार ने इखलाक के साथ पार्क में हाथापाई की बात तो कबूल की, लेकिन घर में अंदर खींच कर और आरा मशीन के साथ पानी मांगने पर हाथ काटने की बात को सिरे से नकार दिया है। बहरहाल, पुलिस मामले की जांच करने में जुटी है।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]