चीन से मुकाबला करना होगा : लद्दाख में सैन्य स्तर की मीटिंग से पहले बोले एस जयशंकर। – News

चीन से मुकाबला करना होगा : लद्दाख में सैन्य स्तर की मीटिंग से पहले बोले एस जयशंकर।

The Netizen News

लद्दाख बॉर्डर पर चीन के साथ चल रही टेंशन के बीच विदेश मंत्री एस जयशंकर का बड़ा बयान आया है। उन्होंने कहा कि हमें (भारत को) चीन का मुकाबला करने के लिए तैयार होना ही होगा। जयशंकर का यह बयान चीन के साथ 5वें दौर की बातचीत से पहले आया। यह बातचीत पहले रद्द हो गई थी लेकिन अब यह आज सुबह 11 बजे होनी है।

सहयोगी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से बात की। चीन के मुद्दे पर एस जयशंकर बोले कि चीन के साथ संतुलन तक पहुंचना आसान नहीं है। भारत को उसका विरोध करना होगा और मुकाबले के लिए खड़ा होना ही होगा।

चीन को संदेश देते हुए जयशंकर ने यह भी साफ कर दिया कि बॉर्डर पर उसकी (चीन) हरकतों का असर व्यापार पर भी पड़ना तय है। विदेश मंत्री ने कहा कि बॉर्डर की स्थिति और हमारे रिश्तों को अलग-अलग करके नहीं रखा जा सकता। यही सच्चाई है।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

जयशंकर का यह कड़ा बयान ऐसे वक्त में आया है जब चीन अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा। वह लद्दाख में अपनी सेना को पीछे लेकर जाने की बात करता तो है लेकिन ऐसा असल में वहं होता नहीं दिखता। इसके चलते पांचवे दौर की सेन्य मीटिंग पहले कैंसल हो गई थी। हालांकि, अब सुबह 11 बजे यह मीटिंग होनी है।

बदल रहे अमेरिका के साथ रिश्ते: जयशंकर

विदेश मंत्री ने अमेरिका के साथ भारत के रिश्तों पर भी बात की। वह बोले कि यूएस संग रिश्ते बदल रहे हैं। जयशंकर बोले कि भारत अमेरिका का परपंरागत साथी नहीं है लेकिन अब संबंध बेहतर। जयशंकर ने कहा कि चीन के साथ भारत के रिश्ते द्वीपक्षीय हैं। अगर अमेरिका संग रिश्तों के संदर्भ में इसे देखा जाएगा तो अंदाजा गलत हो सकता है।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]