हरिद्वार : कोरोना को लेकर मित्र पुलिस अलर्ट

हरिद्वार : कोरोना को लेकर मित्र पुलिस अलर्ट

Plz share with love

कोरोना वायरस को लेकर देशभर में हड़कंप मचा हुआ है। उत्तराखंड प्रदेश में भी कोरोना को लेकर अलर्ट घोषित किया गया है।

अधिकांश विभाग के कर्मचारी कोरोना वायरस से बचाव के लिए एहतियात बरत रहे हैं। लोगों की सेवा में सदैव तत्पर रहने वाली उत्तराखंड मित्र पुलिस ने भी इस वायरस से बचने के लिए मास्क पहन कर ड्यूटी करने का निर्णय लिया है।

बता दे कि पुलिस प्रशासन कार्य करते हुए लगातार लोगों के संपर्क में रहते है, आमजन से सीधा जुड़ाव होने के कारण अब पुलिसकर्मी भी एहतियात के तौर पर मास्क का इतेमाल कर रहे है।

साथ ही लोगों को भी जागरूक किया जा रहा है। थाना, कोतवालियो में तैनात पुलिसकर्मी मास्क पहनकर ड्यूटी को अंजाम देते नजर आरहे है। रुड़की के सिविल लाईन कोतवाली और गंगनहर कोतवाली समेत तमाम रिपोटिंग चौकियों पर कार्यरत पुलिसकर्मी मास्क पहन कर अपनी ड्यूटी को अंजाम दे रहे है।

साथ ही कोतवाली में आने वाले फरियादियों को भी जागरूक करने का काम किया जा रहा है। इसके अलावा यातायात पुलिस, बिट मार्शल और गस्ती पर रहने वाले सभी पुलिस कर्मियों को मास्क पहनकर कार्य करने की हिदायत बरती गयी है।

वहीं गंगनहर कोतवाली प्रभारी राजेश शाह ने बताया कि पुलिस का सीधा जुड़ाव आमजन से रहता है, रोजाना सैकड़ो, हाजरो लोगो से मिलना पड़ता है।

इसीलिए एहतियात के तौर पर मास्क पहनकर ही कार्य किया जा रहा है। पुलिस कर्मचारियों को मास्क पहनने के लिए कहा गया है। यह मास्क जहां कोरोना वायरस से बचाव में सहायक हैं वहीं प्रदूषण से भी राहत देंगे। साथ ही हाथों को सैनीटाइजर से साफ करने को भी कहा जा रहा है।

इस बीमारी से बचने के लिए लोगों को भीड़ जमा नहीं करने और कम से कम यात्रा करने की सलाह दी गयी है। कोरोना से सम्बंधित कई अफवाह भी लोगों के बीच फैल रही है, जिसमे सोशल मीडिया का बड़ा हाथ है, तो सोशल मीडिया पर भी पुलिस नजर बनाए हुए है।


Plz share with love

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]