विकास मॉडल गुजरात में बेहद शर्मनाक: 68 छात्राओं के जबरन उतरवाए गए कपडे।

विकास मॉडल गुजरात में बेहद शर्मनाक: 68 छात्राओं के जबरन उतरवाए गए कपडे।

Plz share with love

अहमदाबाद. गुजरात के भुज जिले में स्थित स्वामी नारायण मंदिर संचालित सहजानंद गर्ल्स इंस्टीट्यूट के हॉस्टल के बाहर मिले सैनिटरी पैड मिलने के बाद 68 लड़कियों के पीरियड्स चेक करने के लिए उनके कपड़े उतरवाने का मामला सामने आया है।

इस मामले को लेकर छात्राओं में रोष है तो छात्राओं के माता-पिता इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी में है वहीं कॉलेज प्रशासन इस मामले को दबाने की कोशिश में लगा हुआ है।


“पीरियर्ड्स” के दौरान अलग बैठना होता है

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

स्वामी नारायण संप्रदाय के नियमानुसार मासिक चक्र वाली छात्राओं को अलग से खाने-पीने तथा अन्य छात्राओं से अलग बैठना होता है।

ऐसे में प्रशासन को संदेह है कि कुछ छात्राएं इस बात का छुपा लेती हैं, इसी कारण उनकी जांच की गई। इस जांच के बाद इंस्टीट्यूट के संचालकों ने छात्राओं को चुप रहने की धमकी देते हुए कहा कि यदि किसी ने इसकी शिकायत की तो उसे हॉस्टल से निकाल दिया जाएगा।

कई छात्राओं ने बताया कि हॉस्टल में रहने वाली 60 छात्राओं को कॉलेज के सभागार में बुलाया गया था। प्रिंसिपल रीता बेन रणींगा, एडमिनिस्ट्रेटर अनिता बेन, शिक्षिका रमीला बेन और नयना बेन ने छात्राओं की प्रिंसिपल चैंबर में स्थित वॉशरूम में कपड़े उतरवाकर उनके मासिक चक्र की जांच की गई।


सीसीटीवी में दिखाई दे रही हैं छात्राएं

प्रिंसिपल चैंबर में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। मंगलवार की सुबह 11 से 12 बजे के बीच हॉल में सभी छात्राओं को बुलाया गया।

इसके बाद एक-एक करके छात्राओं को आरोपियों की तरह चैंबर में बुलाया गया। स्कूल प्रशासन की यह हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।


छुट्‌टी पर चली गईं प्रिंसिपल
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की इस घटना के बाद छात्राओं के बीच काफी नाराजगी है।

इसके बाद विवाद बढ़ने पर प्रिंसिपल रीता बेन छुट्टी पर चली गई। इतना ही नहीं उन्होंने फोन रिसीव करना भी बंद कर दिया।


Plz share with love

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter