CAPF कैंटीन में स्वदेशी सामान बेचने के आदेश को सरकार ने लिया वापस

CAPF कैंटीन में स्वदेशी सामान बेचने के आदेश को सरकार ने लिया वापस

Plz share with love

गृह मंत्रालय ने गुरुवार को केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (CAPF) की कैंटीन में केवल स्वदेशी सामान बेचे जाने के आदेश पर फिलहाल रोक लगा दी है। गृह मंत्रालय की तरफ से 13 फरवरी को घोषणा की गई थी कि ये कैंटीन एक जून से सिर्फ स्वदेशी उत्पादों की बिक्री करेगी ताकि घरेलू उद्योगों को बढ़ावा दिया जा सके।

इस आदेश में कहा गया था सभी कैंटीनों में केवल स्वेदशी सामान ही बेचे जाएंगे। गृह मंत्रालय से मिले आदेश के बाद सीएपीआफ ने देशभर में चलने वाली कैंटीन के लिए कम से कम 400 से अधिक वेंडरों से अपनी खरीद (ऑर्डर) को स्थागित कर दिया था।

बता दें कि इस कैंटीन में लगभग 50 लाख अर्द्धसैनिक बल के कर्मी और उनके परिवार सामानों की खरीद करते हैं। केंद्रीय पुलिस कल्याण भंडारण निकाय ने हर तरह की सामग्री के ऑर्डर पर तत्काल प्रभाव से तब तक के लिए रोक लगा दी है जब तक कि गृह मंत्रालय स्वदेशी कंपनियों पर स्पष्टीकरण नहीं देता है।

केंद्रीय पुलिस कल्याण भंडारण निकाय की सभी अर्द्धसैनिक या केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल को सूचना दी गई। इस बारे में सूचना दे दी गई है। आदेश में साफ कहा गया है कि जो ऑर्डर पहले ही दिए जा चुके हैं और जितने भी सामान की आपूर्ति होने वाली है उन्हें अगले आदेश तक स्वीकार किया जाएगा।

यही नहीं इस आदेश के साथ ही कहा गया है कि जिन सामानों को भेजने की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है उन्हें तुरंत रद किया जाए। जारी किए गए आदेश में कैंटीन को राहत देते हुए कहा गया है कि रखे गए माल को बेचने के लिए किसी भी प्रकार से डरने की जरूरत नहीं है और उस माल को सप्लायर को वापस लौटाने की भी आवश्कता नहीं है।


Plz share with love

Latest Post

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]