लहसुन और प्याज महंगा हो गया इसलिए CAA पर कर रहे हैं बिहार बंद – पटना

लहसुन और प्याज महंगा हो गया इसलिए CAA पर कर रहे हैं बिहार बंद

The Netizen News

पटना: नागरिकता कानून (CAA) को लेकर राष्ट्रीय जनता दल पार्टी ने भी ‘बिहार बंद’ का आह्वान किया था। केंद्र सरकार के लाए इस कानून के खिलाफ आरजेडी (RJD) के कार्यकर्ता सड़कों लगाकर इसका विरोध कर रहे है।

बंद समर्थक हंगामा और तोड़फोड़ कर रहे हैं। वो जबरन दुकानें बंद करा रहे हैं और वाहनों को रोक रहे हैं। लेकिन बंद समर्थकों को उनके सड़क पर उतरकर विरोध करने की असली वजह नहीं पता है।

राजधानी पटना में एक बंद समर्थक से पूछा कि नागरिकता कानून क्या है तो उसने कहा कि लहसुन और प्याज के जो दाम बढ़े हैं उसे लेकर वो सड़क पर उतरा है।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

उसने कहा कि लहसुन के दाम 200 रुपये किलो हो गए हैं जबकि इसके दाम 20 रुपये होने चाहिए। उसने कहा कि नागरिकता कानून की वजह से महंगाई लगातार बढ़ रही है इसको लेकर वो बंद कर रहा है।

स्पष्ट है कि बंद में शामिल आरजेडी के कई कार्यकर्ताओं को इसका कारण पता नहीं है, वो न तो नागरिकता कानून (CAA) जानते हैं और न ही नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजनशिप (NRC) को समझते हैं।

आपको बता दें कि इन दोनों मुद्दों को लेकर बिहार विधानसभा में नेता विपक्ष तेजस्वी यादव के आह्वान पर शनिवार को राष्ट्रीय जनता दल ने बिहार बंद बुलाया है।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]