महाराष्ट्र में स्वतंत्रता दिवस के दिन किसानों ने तीन जगहों पर किया आत्महत्या का प्रयास – महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में स्वतंत्रता दिवस के दिन किसानों ने तीन जगहों पर किया आत्महत्या का प्रयास

The Netizen News

देशभर में जहां स्वतंत्र दिवस मनाई जा रहा थी वहीं महाराष्ट्र के तीन जिलों में आत्महत्या करने की कोशिश की गई वह भी जिलाधिकारी कार्यालय के सामने पहला मामला है, सातारा जिले का जहां जिलाधिकारी कार्यालय के बाहर जावली बैंक के विरोध में विशाल नालावडे नाम के शख्स ने अपने पूरे परिवार के साथ आत्मदाह करने का प्रयत्न किया।

अपने शरीर पर उन्होंने मिट्टी का तेल छिड़क आग लगाने की तैयारी में थे हालांकि पुलिस की तत्परता की वजह से यह अनहोनी होने से बच गई इनका आरोप है की जावली बैंक की किस्त भरने के बाद भी बैंक लगातार उनसे पैसे की मांग रही है।

आत्महत्या के प्रयास का दूसरा मामला महाराष्ट्र के कोल्हापुर में सामने आया जहां जमीन के विवाद को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने मिट्टी का तेल छिड़ककर एक परिवार ने आत्महत्या करने की कोशिश की।

इनका आरोप है कि जिला प्रशासन की वजह से उनका विवाद बढ़ता ही जा रहा है कोई भी हल निकलता नहीं दिख रहा है। आत्मदाह के समय उन्हें बचाने के लिए पुलिस को कभी मशक्कत करनी पड़ी। यहां भी गनीमत रही कि कोई अनहोनी नहीं हो पाई।

आत्महत्या के प्रयास का तीसरा वाकया बीड का है। जहां एक शहीद परिवार ने पालक मंत्री धनंजय मुंडे के काफिले के नीचे आकर आत्महत्या की कोशिश की। शहीद जवान की विधवा पत्नी जयश्री का कहना है कि सरकार ने साल 2018 में उन्हें जीवन यापन के लिए 5 एकड़ जमीन देने की घोषणा की थी।

अब तक यह जमीन उन्हें नहीं मिल पाई है पालक मंत्री धनंजय मुंडे ने उन्हें आश्वासन देते हुए बताया कि जल्द ही उन्हें यह जमीन दी जाएगी मुंडे ने इस बाबत ट्वीट करके भी जानकारी दी।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]