हरी की पौड़ी : हर की पौड़ी पर गिरी बिजली, ट्रांसफॉर्मर सहित दीवार ढही – News

हरी की पौड़ी : हर की पौड़ी पर गिरी बिजली, ट्रांसफॉर्मर सहित दीवार ढही

The Netizen News

कोरोना वायरस की महामारी के बीच प्रकृति भी कहर बरपा रही है। उत्तराखंड के हरिद्वार में प्रसिद्ध हर की पौड़ी (Har ki Paudi) पर देर रात आकाशीय बिजली गिर गई। इस वजह से ट्रांसफॉर्मर सहित एक बड़ी दीवार ध्वस्त हो गई। हालांकि इस हादसे में जान-माल का किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

हरिद्वार में देर रात तेज बारिश के बीच हर की पौड़ी में ब्रह्मकुंड के पास आकाशीय बिजली गिर गई। यहां बने ट्रांसफॉर्मर पर बिजली गिरने से बगल की पूरी दीवार गिर गई हो गई। गनीमत की बात यह रही कि रात का वक्त होने की वजह से यहां पर भीड़ नहीं थी।

यह घटना देर रात करीब ढाई बजे की बताई जा रही है। घटना की सूचना पाकर एसएसपी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस, प्रशासन और सेवादारों ने आसपास बैरिकेडिंग लगाकर फैले मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

इससे पहले रविवार रात हुई भारी बारिश के बाद पिथौरागढ़ में बादल फट गया। इससे मुनस्यारी की गोरी नदी का जल स्तर तेजी से बढ़ गया। इसमें 5 घर बह गए हैं।

पिथौरागढ़ के डीएम ने बताया, ‘प्रभावित परिवारों को सुरक्षित स्थानों में पहुंचाया गया है। उन्हें मुआवजा दिया जाएगा। 30 घर अभी भी खतरे में हैं।’ डीएम ने बताया कि बादल फटने से 3 की मौत हो गई है जबकि 8 लापता हैं। मौके पर राहत तथा बचाव दल तैनात है।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]