कानपुर 'भीम शोभा यात्रा' के दौरान दलितों पर सवर्णों का हमला, घर में लगाई आग 2 दर्जन से अधिक लोग घायल

कानपुर ‘भीम शोभा यात्रा’ के दौरान दलितों पर सवर्णों का हमला, घर में लगाई आग 2 दर्जन से अधिक लोग घायल

Plz share with love

कानपुर, 14 फरवरी : उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में दलित और सवर्ण समुदाय के सदस्यों के बीच झड़प में छह दलित समुदाय के लोग घायल हो गए , जबकि बताया जा रहा है 2 दर्जन से अधिक घायल लोगो को हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया।

वंही कुछ दलितों के घरों को आग के हवाले कर दिया गया। घटना कानपुर देहात के मगटा गांव की है जहां भीम शोभा यात्रा निकलने को लेकर सवर्ण जाति के लोगो द्वारा दलितों पर जानलेवा हमला किया गया।

यह भी जाने- कानपुर देहात में भीम शोभायात्रा निकालने को लेकर स्वर्णो ने दलितों को पीटा

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

जिसके बाद लोगो में भगदड़ मच गई। घटना के कुल 35 लोगो को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया जहां उनका प्राथमिक उपचार करके भेज दिया जबकि 6 की हालत अधिक गंभीर है।

पुलिस ने इस सिलसिले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। कानपुर देहात के मंगटा गांव में भीमकथा कर रहे दलितों पर दबंगों ने हमला किया।

खबरों के अनुसार, 8 फरवरी को गौतम बुद्ध पार्क में दलित समुदाय के सदस्यों द्वारा आयोजित भीम कथा ’की परिणति के बाद शोभा यात्रा निकाली जा रही थी।

भीम शोभा यात्रा’ के दौरान कथित तौर पर समुदाय सवर्णो ने दलितों पर हमला किया। इससे पहले सवर्णो के एक युवक द्वारा कथित तौर पर डॉ. भीमराव अंबेडकर के पोस्टर को फाड़ दिया था जिसको लेकर दोनों समुदाय में कहा सुनी हुयी थी और भीम शोभा यात्रा में दलितों पर सवर्णो द्वारा कथित तौर जानलेवा हमला हुआ है।

क्या कहती है पुलिस : पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि दोनों समूहों ने एक-दूसरे पर छह लोगों को पथराव करना शुरू कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आस-पास के पुलिस थानों और पीएसी के अतिरिक्त बल को गांव में भेजा गया।

घायलों को अकबरपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी कानपुर देहात, अनुराग वत्स ने कहा कि पर्याप्त बल तैनात किया गया है और घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


Plz share with love

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter