राजस्‍थान में बड़ा हादसाः अवैध खनन के दौरान ढही बजरी, 12 लोग दबे, 3 लाशें निकाली गईं। – राजस्थान

राजस्‍थान में बड़ा हादसाः अवैध खनन के दौरान ढही बजरी, 12 लोग दबे, 3 लाशें निकाली गईं।

The Netizen News

अटरू कस्बे के पास पार्वती नदी (Parvati River) के किनारे हो रहे अवैध बजरी खनन के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया. इस दौरान बजरी के खदान के अचानक ढह जाने से करीब 12 लोग दब गए।

बचाव कार्य के दौरान तीन लाशें अभी तक निकाली जा चुकी हैं। वहीं अभी भी मौके से लोगों को निकालने का काम जारी है। बताया जा रहा है कि प्रशासन और पुलिस की पाबंदियों के बावजूद यहां पर अवैध तौर पर बजरी खनन (Gravel Mining) का काम जोरों पर है और कई बार लोग हादसे का शिकार भी हो चुके हैं।

जानकारी के मुताबिक, खदान के ढहने से करीब एक दर्जन लोग मलबे में दब गए हैं। हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई। मलबे में दबे लोगों को बचाने की कोशिश की जा रही है। अब तक तीन लाशों को बाहर निकाला जा चुका है। बाकी लोगों को बचाने की कोशिश की जा रही है।

अवैध खनन ने ली जान

खान मंत्री प्रमोद जैन भाया के गृह जिले बारां में अवैध खनन के चलते लगातार हादसे हो रहे हैं। इन हादसों में लोगों की जान भी जा रही है। गुरुवार को भी जिले के अटरू कस्बे के पास पार्वती नदी के किनारे बजरी का अवैध खनन करने गए मजदूर काल के गाल में समा गए।

दरअसल बारां जिले के अटरू कस्बे के पास से गुजर रहे पार्वती नदी में अवैध खनन का काम किया जा रहा था। आज भी कुछ मजदूर इस इलाके में नदी के तलहटी में बने खाइयों में बजरी का खनन कर रहे थे।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]