मूंगफली में छुपाकर चल रहा था नोट तस्करी का धंधा CISF ने पकड़ा

मूंगफली में छुपाकर चल रहा था नोट तस्करी का धंधा CISF ने पकड़ा

Plz share with love

करेंसी नोटों की तस्करी का यह अनोखा तौर-तरीका जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। यह मामला तब सामने आया जब दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल -3 पर 25 वर्षीय मुराद अली को सुरक्षा कर्मियों ने संदिग्ध हालत में देखा तो उसकी तलाशी शुरू की और जो हुआ उससे सबकी आंखे खुली रह गई।

बुधवार को विदेशी मुद्रा की तस्करी का एक विचित्र मामले में, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय (IGI) हवाई अड्डे पर एक यात्री को पकड़ा जो मांस, मूंगफली और सील किए हुए बिस्कुट के पैकेट के अंदर नोट छिपा ले जा रहा था।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया कि खाने के सामानों से कुल 508 करेंसी नोट बरामद किए गए। नोटों की तस्करी का यह अनूठा तरीका तब सामने आया, जब टर्मिनल -3 पर सुरक्षाकर्मियों ने एक 25 वर्षीय व्यक्ति मुराद अली को उसके ‘संदिग्ध’ व्यवहार को नोटिस किया।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

यात्री दुबई जाने के लिए एयर इंडिया की फ्लाइट में सवार हुआ था। सीआईएसएफ के प्रवक्ता सहायक महानिरीक्षक हेमेंद्र सिंह ने कहा, “यात्री के सामान की जाँच करने पर, पके हुए मटन के टुकड़ों, मूंगफली, बिस्किट के पैकेट और अन्य खाद्य पदार्थों में विदेशी मुद्रा बड़ी मात्रा में जब्त की गई है।

घटना का एक वीडियो दिखा रहा है कि सुरक्षाकर्मी खुले मूंगफली खुरच रहे हैं, सील किए गए बिस्किट पैकेट खोल रहे हैं, जिसमे सऊदी मीयाल, कतरी रियाल, कुवैती दिनार, ओमानी रियाल और यूरो मुद्रा निकल रही है।


Plz share with love

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter