शीर्ष स्तर से निर्देश पर नरसंहार से ध्यान भटकाना चाहते हैं चीनी प्रवक्ता : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

शीर्ष स्तर से निर्देश पर नरसंहार से ध्यान भटकाना चाहते हैं चीनी प्रवक्ता : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

Plz share with love

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर चीन पर जमकर बरसे और इस बार तो उन्होंने सीधे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि चीन की वजह से दुनिया में जो दर्द और नरसंहार है उससे ध्यान हटाने की कोशिश की जा रही है और यह सब शीर्ष स्तर के इशारे पर हो रहा है।

ट्रंप ने ट्वीट किया, ”चीन की तरफ से प्रवक्ता बेवकूफी भरी बातें करते हैं, जिनके देश की वजह से दुनिया में जो दर्द और नरसंहार फैला है उससे जबरन ध्यान हटाने की कोशिश करते हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका और यूरोप पर इसका झूठा और प्रोपैगेंडा अपमानजनक है। यह सब सीर्ष स्तर से आ रहा है। वे महामारी को आसानी से रोक सकते थे, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।”

गौरतलब है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कोरोना वायरस को लेकर चीन पर कई बार आरोप लगा चुके हैं। उनका कहना है कि चीन वायरस को फैलने से रोक सकता था, लेकिन उसने जानबूझकर जानकारी छिपाई। उन्होंने यहां तक कहा है कि चीन ने यह वायरस लैब में तैयार किया है।

हालांकि चीन इन आरोपों का लगातार खंडन कर रहा है। चीन का कहना है कि उसने समय पर विश्व स्वास्थ्य संगठन और दुनिया के दूसरे देशों को महामारी को लेकर जानकारी दी। लेकिन कई देशों ने समय रहते कदम नहीं उठाए और चेतावनी को नजरअंदाज किया।

चीन से फैले कोरोना वायरस की वजह से दुनिया में 50 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। अब तक 3 लाख 29 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। इस वायरस ने सबसे अधिक कहर अमेरिका में ही बरपाया है। यहां 15 लाख 91 हजार लोग संक्रमित हो चुके हैं और करीब 94 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।


Plz share with love

Latest Post

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]