भाजपा नेता के बेटे की 50 लाख की बाइक पर सवार मुख्य न्यायाधीश अरविंद बोबडे, प्रशांत भूषण ने पूछा कैसे होगा न्याय – News

भाजपा नेता के बेटे की 50 लाख की बाइक पर सवार मुख्य न्यायाधीश अरविंद बोबडे, प्रशांत भूषण ने पूछा कैसे होगा न्याय

The Netizen News

भारत के सर्वोच्च न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे की एक लग्जरी हार्ले डेविडसन की नई सुपरबाइक CVO 2020 वाली तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

रविवार 28 जून की इन तस्वीरों में वो एक बहुत महंगी बाइकों में शुमार हार्ले डेविडसन की नई सुपरबाइक CVO 2020 पर सवार नजर आ रहे हैं। ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिनको लेकर यूजर तरह तरह के सवाल और स्टेटस लिख रहे हैं।

यह बाइक एक भाजपा विधायक के बेटे की बतायी जा रही है, जिसकी कीमत लाखों रुपये है। जस्टिस बोबड़े की सुपरबाइक वाली तस्वीरों पर प्रशांत भूषण ने ट्वीट किया है, ‘CJI ने राजभवन नागपुर में एक भाजपा नेता से संबंधित 50 लाख की मोटरसाइकिल की सवारी की, बिना मास्क या हेलमेट के।

ठीक उसी समय जब वह सुप्रीम कोर्ट को लॉकडाउन मोड में रखते हैं और नागरिकों को न्याय प्राप्त करने के उनके मौलिक अधिकार से वंचित करते हैं।’

जानकारी के मुताबिक बोबडे फिलहाल नागपुर में अपने घर से ही सुप्रीम कोर्ट में आने वाले महत्वपूर्ण मामलों की सुनवाई कर रहे हैं। रविवार सुबह जब वे मॉर्निंग वॉक पर निकले थे उनकी नजर हार्ले डेविडसन बाइक पर पड़ी तो उन्होंने बाइक की सवारी की।

महंगी और स्टा​इलिश बाइक के शौकीन बोबडे को जब लोगों ने ऐसे देखा तो फोटोग्राफी करनी शुरू कर दी, वही तस्वीरें अब सोशल मीडिया पर जमकर शेयर की जा रही हैं।

सीजेआई को कोरोना काल में बाइक राइडिंग का लुत्फ उठाते देख वो ट्रोल भी हो रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग पूछ रहे हैं कि इतनी महंगी बाइक के शौकीन जस्टिस से कोई न्याय की उम्मीद कैसे कर पायेगा, जबकि 42 लाख रुपये की वह बाइक एक भाजपा नेता के बेटे की है।

भारत के सीजेई शरद अरविंद बोबडे सुप्रीम कोर्ट के 47वें चीफ जस्टिस हैं। पूर्व सीजेआई जस्टिस रंजन गोगोई के बाद इन्होंने 18 नवंबर 2019 को चीफ जस्टिस के पद की शपथ ली थी। वे 23 अप्रैल 2021 को रिटायर हो जाएंगे।

फिलहाल CJI बोबडे नागपुर में अपने घर पर हैं. यहां कोरोनावायरस लॉकडाउन के बीच वो वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए केस की सुनवाई कर रहे हैं।

महात्मा गांधी सेना ने बोबड़े की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया है, ‘सीजेआई जस्टिस बोबडे जिस बाइक पर नागपुर में सवारी करते नजर आ रहे हैं उसकी कीमत 42 लाख रुपये है और वह भाजपा विधायक की है।

ऐसे में हमें न्याय कैसे मिलेगा, क्या अब भी आपको न्याय पर भरोसा है। न्यायपालिका कहेगी, जस्टिस लोया को किसी ने नहीं मारा, राफेल सौदे में किसी तरह का भ्रष्टाचार नहीं हुआ था। कपिल मिश्रा दिल्ली दंगों में शामिल नहीं है और चीन ने गलवान घाटी पर हमला नहीं किया था।’

जॉय पाठक ने ट्वीट किया है, ‘CJI बोबडे एक सुपरबाइक पर जो कथित रूप से नागपुर भाजपा के एक राजनेता के बेटे की बतायी जा रही है।’


The Netizen News

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]