छतरपुर: नाबालिक छात्रा से रेप करने के मामले में आरोपी को दस साल की सजा – छतरपुर समाचार

छतरपुर: नाबालिक छात्रा से रेप करने के मामले में आरोपी को दस साल की सजा

The Netizen News

छतरपुर:14 वर्षीय छात्रा को भगाकर एक माह तक रेप करने के मामले में न्यायाधीश नोरिन निगम की अदालत ने आरोपी को दस साल की सजा के साथ 8 हजार रुपए के जुर्माने लगाया है।

एडवोकेट लखन राजपूत ने बताया कि कक्षा 9 वीं की छात्रा के पिता ने कोतवाली थाना में शिकायत दर्ज कराई कि 7 अक्टूबर 2017 को सुबह 10 बजे उसकी बेटी स्कूल जाने के लिए घर से निकली थी।

उसी दिन उसकी बेटी ने उसे मोबाइल से बताया कि छतरपुर का रहने वाला अंकित सेन उसे भोपाल ले जा रहा है और मोबाइल काट दिया। स्कूल में जाकर पता किया तो पीडि़ता स्कूल नही पहुंची थी।

सबसे पहले समाचार पाने के लिए लाइक करें

अंकित भी अपने घर पर नही मिला। एसआई रुपनारायण पटैरिया ने विवेचना के दौरान पीडि़त छात्रा को दस्तयाब किया। छात्रा ने पूंछतांछ पर बताया कि अंकित ने उसे प्रसाद में मिलाकर कुछ खिला दिया था और उसे भोपाल होते हुए दिल्ली ले गया।

दिल्ली में अंकित उसके साथ एक माह तक एक कमरे में रेप करता रहा। और बाद अंकित उसे छतरपुर में छोड़कर भाग गया। पुलिस ने आरोपी अंकित को गिरफ्तार कर मामला कोर्ट में पेश किया।
न्यायाधीश नोरिन निगम की अदालत ने सुनाई सजा

अभियोजन की ओर से डीपीओ एसके चतुर्वेदी ने पैरवी करते हुए सबूत और गवाह कोर्ट के सामने पेश किए। विशेष न्यायाधीश नोरिन निगम की कोर्ट ने फैसला दिया है कि बलात्कार के अपराध में सजा दिए जाने में नर्मी बरतना लोकहित के खिलाफ है।

वर्तमान समय में महिलाओं के प्रति होने वाले अपराध बढ़ रहे है। ऐसे अपराध समाज में मानव की गरिमा को क्षति पहुंचाते हैं। कोर्ट ने अंकित को दोषी ठहराते हुए धारा 5/6 पोक्सो एक्ट में दस साल की कठोर कैद पांच हजार रुपए जुर्माना लगाया है।

आईपीसी की धारा 363 में तीन साल की कठोर कैद एक हजार रुपए जुर्माना और धारा 366 में सात साल की कठोर कैद के साथ दो हजार रुपए के जुर्माना की सजा सुनाई।


The Netizen News

अपने क्षेत्रीय और जनपदीय स्तर की सभी घटनाओ से जुड़े अपडेट पाने के लिए - सोशल मीडिया पर हमे लाइक, सब्सक्राइब और फॉलो करें -

फेसबुक के लिए यहाँ क्लिक करें

ट्विटर के लिए यहाँ क्लिक करें

यूट्यूब चैनल के लिए

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]