जनता तो अनपढ़ थी साहेब : पर यहां तो डीएम और एसपी साहब ही भीड़ इकट्ठा कर शंख और घंटा बजा रहे है।

जनता तो अनपढ़ थी साहेब : पर यहां तो डीएम और एसपी साहब ही भीड़ इकट्ठा कर शंख और घंटा बजा रहे है।

Plz share with love

पीलीभीत : करोना वायरस के चलते पूरे देश में जनता कर्फ्यू लागू किया गया लेकिन उसके बाद जिस तरह की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आ रही है उसपर अब सवाल खड़े होने लगे।

कहीं लोगों ने इसे उत्सव की तरह मनाया तो कहीं तो कंही टोलिया बनाकर जुलूस निकाला कुल मिलाकर जनता कर्फ्यू पूरी तरह बकवास तब साबित हुआ, जब शाम को 5:00 बजे थाली और ताली का प्रोग्राम हुआ।

ग्रामीण क्षेत्रों में ऐसे वीडियो ज्यादातर सामने आए लेकिन शहरी क्षेत्र भी पीछे नहीं रहे एक बार यह सोचा जा सकता है कि ग्रामीण क्षेत्र में शिक्षा और साक्षरता की कमी के कारण शायद लोग इसे के पीछे का वैज्ञानिक कारण ना समझ सके हो।

लेकिन डीएम और एसपी साहब तो पढ़े लिखे थे साहब, उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का नजारा देखकर सभी दंग रह गए दरसल यहाँ वह देखने को मिला जिसकी उम्मीद नहीं थी।

डीएम और एसपी साहब खुद जुलूस की शक्ल में शंख और घंटा बजाते देखें गए जो पूरी तरह भीड़ से घिरे थे। अब आप समझ सकते हैं कि जनता कर्फ्यू लगाया गया था ताकि लोग अकेले में रहे और अधिक भीड़ न हो ताकि वायरस का प्रसार न हो सके। लेकिन शाम को थाली और ताली प्रोग्राम हुआ उससे पूरी तरह कर्फ्यू की छीछालेदर हो गई।

दरअसल रविवार को जनता कर्फ्यू के दिन शाम 5:00 बजे जब डॉक्टर, नर्स, नगर निगम के कर्मचारीयो तथा पुलिस को धन्यवाद थाली और ताली बजाकर देना था। इस दौरान कुछ ऐसे वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गए हैं जो चर्चा का विषय बने हुए।


Plz share with love

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]