बुलंदशहर : दो साल बाद भी शौचालयों का निर्माण अधूरा,ग्रामीणों ने की शिकायत -शौचालयों के अधूरे निर्माण पर प्रधान को कारण बताओ नोटिस

बुलंदशहर : दो साल बाद भी शौचालयों का निर्माण अधूरा,ग्रामीणों ने की शिकायत -शौचालयों के अधूरे निर्माण पर प्रधान को कारण बताओ नोटिस

Plz share with love

अधूरे निर्माण कार्य होने पर भी ग्राम प्रधान ने निकाली पूरी राशि

खानपुर : जहाँगीराबाद विकास खण्ड के अंतर्गत स्थित गांव सीकरी में ग्राम प्रधान द्वारा अनियमितता करने का मामला सामने आया है।

ग्राम प्रधान द्वारा शौचालय निर्माण में धांधली की शिकायत की जांच करने पहुंचे एडीओ पंचायत ने ग्राम प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के गांव सीकरी के कुछ ग्रामीणों ने विगत 9 मई को ग्राम प्रधान द्वारा शौचालय निर्माण में धांधली की शिकायत की थी।

शिकायत के आधार पर विगत 11 मई को जांच करने पहुंचे एडीओ पँचायत ने शिकायत सही पाई थीं।

जिसके बाद ग्राम प्रधान द्वारा 20 तक सभी शौचालयों का निर्माण पूरा कराने का आश्वासन दिया गया था।

किन्तु शुक्रवार को फिर से जांच करने पहुंचे एडीओ पंचायत को शौचालयों का निर्माण अधूरा ही मिला। जिस पर एडीओ पँचायत राजकुमार सिंह ने ग्राम प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए रिपोर्ट आलाधिकारियों को सौंप दी है।

स्थानीय ग्रामीणों के मुताबिक ग्राम प्रधान ने शौचालयों के निर्माण में भारी भ्रष्टाचार किया है। जिसकी शिकायत पहले भी कई बार उच्चाधिकारियों को की थी।

किंतु अधिकारियों व ग्राम प्रधान की मिलीभगत के कारण हर बार मामला ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है।

अभी भी 2017-2018 में गांव में बने कई शौचालयों में फ़्लैश की सीट तक नहीं लगी है और ना ही छत डाली गई है परंतु ग्राम प्रधान ने शौचालयों का पूर्ण पैसा निकाल कर हजम कर लिया है।

ग्रामीणों की शिकायत पर गांव में शौचालयों का स्थलीय निरीक्षण किया गया। कई शौचालय अभी भी पूर्ण नहीं है।ग्राम प्रधान को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया गया है और उच्चाधिकारियों को इस विषय में अवगत करा दिया गया है- राजकुमार सिंह एडीओ पंचायत विकासखंड जहांगीराबाद

इनसेट-
कार्रवाई न होती देख ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को भेजी शिकायत
अधूरे निर्माण कार्यों की शिकायत ग्रामीणों द्वारा कई बार उच्चाधिकारियों की गई परंतु अधिकारियों द्वारा प्रत्येक बार लीपापोती करने पर ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री को पत्र भेज जांच की मांग की है।और ग्राम प्रधान पर बड़े भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।


Plz share with love

Subscribe To Our Newsletter

[mc4wp_form id="319"]